नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

News Update

मानुपरा: तेज धमाके के साथ बिजली लाइन में हुआ फाल्ट, 40 घरों के पांच लाख रुपए के उपकरण जले

नीमकाथाना न्यूज़- मानपुरा में शुक्रवार दोपहर को तेज धमाके के साथ घरों में करंट दौड़ गया। लोग बचने के लिए घरों से बाहर दौड़ पड़े। बिजली लाइन में फाल्ट से 40 घरों के पांच लाख रुपए के उपकरण जल गए। पंखे, कूलर, आटा चक्की, व लाइट के अलावा कई उपकरण जल गए। उनसे धुआं निकलने लगा।


घरों की फिटिंग भी फाल्ट के कारण जल गई। सर्विस केबल टूटकर गिर गई। रास्ते में कई जगह बिजली के तार गिर गए। मोहनलाल सैनी ने बताया कि अचानक धमाके के साथ बिजली लाइन में फाल्ट से ग्रामीणों में दहशत फैल गई।

लोगों ने निगम अधिकारियों को दर्जनों फोन किए, लेकिन किसी ने नहीं उठाया। एवीएनएल अधिकारियों की लापरवाही से लोगों में नाराजगी है। ग्रामीणों ने कहा कि गनीमत रही कि बिजली के तार नीचेगिरने से लाइन कट गई। वर्ना गांव में बड़ा हादसा हो सकता था।

लोग करीब 20 मिनट तक रास्तों में खड़े रहे। महिलाएं भी घरों से बाहर निकल आई। लोगों ने घरेलू सामान को संभाला।

15 दिन पहले जोड़ा गया था दूसरे फीडर से : मानुपरा को करीब 15 दिन पहलेनिमोद-खादरा फीडर से जोड़ा गया है। इसके लिए वर्तमान एलटी लाइन के ऊपर से 11 केवी लाइन खींची गई। दोनों लाइनों के बीच दूरी कम छोड़ी गई।

ग्रामीणों ने कहा कि दोपहर को बिजली लाइन पर पक्षी बैठने से तेज धमाका हुआ। इसके साथ घरों में करंट दौड़ गया। बिजली लाइन में फाल्ट से मानुपरा के हितेश सैनी, धर्मपाल, जगदीश वर्मा, लालचंद वर्मा, फूलचंद सैनी, जगदीश सैनी, रामस्वरूप सैनी सहित कई लोगों के घरों में बिजली उपकरण जलने से नुकसान हुआ है।

No comments