मंढ़ोली स्कूल का मामला, प्रधानाचार्य के तबादले की मांग

नीमकाथाना: मंढ़ोली के आदर्श राउमा स्कूल के प्रधानाचार्य का स्थानांतरण अन्यत्र करवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने एसडीएम जेपी गौड़ के नाम उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में स्कूल प्रधानाचार्य संतोष कुमार वर्मा के खिलाफ स्कूल में बनने वाले कमरों के निर्माण में मनमानी करने के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों ने नए भवन का निर्माण सही स्थान व नक्शे के अनुसार करवाने की मांग की है।
इसके अलावा लोगों का आरोप है कि बच्चों की जबरन टीसी काटी जा रही है। स्कूल के आठ छात्र टीसी कटवाकर अन्यत्र चले गए। ऐसे में स्कूल बंद हो जाएगा, जबकि सरकार नामांकन बढ़ाने के लिए अभियान चला रही है। मामले को लेकर ग्रामीणों में रोष है। विधायक प्रतिनिधि प्रमोदसिंह बाजौर को भी अवगत कराया गया। इस दौरान हरिसिंह तंवर, नत्थूराम, रणजीत, दलीप नायक, योगेश मीणा, महेंद्र कुमार सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

इधर, मामले में प्रधानाचार्य संतोष कुमार वर्मा का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। स्कूल भवन का निर्माण आबंटित जमीन पर किया जाएगा। कुछ लोग जबरन विवाद कर रहे हैं। वे लोग यहां ट्रैक बनाना चाहते हैं। टीसी भी नहीं काटी गई है। कई छात्रों ने स्वेच्छा से टीसी कटवाई है।

धरने पर बैठने की चेतावनी दी: ज्ञापन देने आए लोगों ने एसडीएम को जल्द कार्रवाई नहीं होने पर 15 अगस्त को स्कूल के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की चेतावनी दी है। लोगों ने बताया कि प्रधानाचार्य का जल्द तबादला किया जाए। वहीं कमरों का निर्माण पहले के नक्शे से किया जाए। उससे भवन भी बन जाएगा और खेल मैदान भी तैयार हो जाएगा।

स्कूल में 174 नामांकन : मंढ़ोली का स्कूल पांच कमरों में संचालित हो रहा है, जबक नामांकन 174 बच्चों का है। 12वीं तक की कक्षाएं जर्जर पांच कमरों में ही लगती हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। अब यहां तीन कमरों का निर्माण होना है। विधायक व अध्यक्ष सैनिक कल्याण बोर्ड सलाहकार समिति प्रेमसिंह बाजौर ने 18 जुलाई को भवन का शिलान्यास किया था। बाजौर को भी मामले से अवगत कराया गया था। उसके बाद एसडीएम ने मामले में प्रधानाचार्य को निर्देश दिए थे।



विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।