Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

युवक की हत्या कर हादसा दिखाने के लिए सड़क के किनारे फेंका शव, परिजनों ने कराया मुकदमा

श्रीमाधोपुर इलाके का मामला, हत्या के कारणों का नहीं हो पाया खुलासा

श्रीमाधोपुर- हांसपुर के सतीवाला के जोहड़ के पास गुरुवार अलसुबह अज्ञात बदमाश युवक की हत्या के बाद शव रोड किनारे पर फेंक गए। सड़क किनारे सुबह घूम रहे लोगों ने शव को देखकर पुलिस को सूचना दी।

मृतक की जेब में आधार कार्ड, भामाशाह कार्ड से पहचान कर परिजनों को सूचना दी गई। थानाधिकारी भगवान सहाय ने बताया कि मृतक की शिनाख्त रोहिताश जाट पुत्र घासीराम निवासी आसपुरा-अजीतगढ़ के रूप में हुई। मृतक के हाथ बंधे होने के निशान के अलावा हाथ व पैर टूटे हुए थे तथा सिर पर हथियार से चोट के निशान मिले। मृतक के भाई प्रकाश ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

नीमकाथाना एएसपी धनपतराय, रींगस सीओ मनस्वी चौधरी ने एफएसएल से मौका मुआयना कराया।

कैप्सूल मिले, अवैध संबंधों का शक जता रही पुलिस 

पुलिस को मृतक की जेब में शक्तिवर्धक कैप्सूल भी मिले हैं। पुलिस हत्या को अवैध संबंध से जुड़ा मान कर चल रही है। मृतक की मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही है। मृतक के छोटे भाई प्रकाश ने बताया कि रोहिताश बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे घर से निकला था।

थोई में उनका गाड़ियों को सुधारने का वर्कशॉप है। शाम को बोलेरो गाड़ी में खराबी आने के कारण वह वर्कशॉप से शाम को बाइक से बिना बताए ही निकल गया था। उसके बाद उसकी कोई सूचना नहीं थी। फोन भी स्विचऑफ था। सुबह किसी अनजान व्यक्ति ने परिजनों को फोन कर बताया कि रोहिताश के एक्सीडेंट होने की सूचना दी।

हत्या की आशंका के ये हैं दो कारण: 

1. जहां शव मिला उससे 127 फीट दूरी पर बाइक पड़ी मिली। बताया जा रहा है रोहिताश यह बाइक लाया था, लेकिन अगर एक्सीडेंट होता तो बाइक भी क्षतिग्रस्त होती, लेकिन ऐसा नहीं था।

2. शव की हालत देखकर पता चलता है कि सिर, हाथ व पैर से काफी मात्रा में खून बहा होगा, लेकिन सड़क पर मामूली सा खून बिखरा मिला। ऐसे में संदेह है कि हत्या दूसरे स्थान पर की गई तथा शव दूसरी जगह फेंक दिया।

सुबह एक बाइक और दो गाड़ियां तेजी से कच्चे रास्ते की ओर गई थीं 

प्रभुलाल निवासी ढाणी पटवारी वाली ने बताया कि वह सुबह साढ़ेपांच बजे घर से निकला। उसने सड़क किनारे युवक का शव देखा। उन्होंने सोचा कि कोई शराब पीकर पड़ा होगा। दो सौ मीटर दूर दो गाड़ियों व एक बाइक पर एक युवक खड़ा हुआ मिला।

एक युवक ने सड़क किनारे पड़े व्यक्ति पर मोबाइल की टॉर्च जलाकर रोशनी की तो खून से लथपथ शव देखकर दंग रह गए। तभी बाइक सवार युवक तथा दोनों गाड़ी बोलेरो व जीप स्टार्ट होकर कच्चे रास्ते की ओर तेजी से रवाना हो गई।

मृतक के भाई हरसाय व प्रकाश जाट ने बताया कि रोहिताश उनका मझला भाई था। करीब पांच या छह सालों से वह ट्रैक्टर के अलावा अन्य गाड़ियों को खरीदने व बेचने का कार्य भी कर रहा था। परिवार में उसकी पत्नी मेवा देवी के अलावा दो पुत्रियां व एक पुत्र है।

No comments