नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

News Update

JDS और कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की, कुल 117 विधायकों की लिस्ट सौंपी गई

बेंगलुरु: JDS और कांग्रेस के नेताओं ने बुधवार को कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात कर उन्हें विधायकों के सर्मथन की चिट्ठी सौंपी।  कांग्रेस की तरफ से परमेश्वर ने और जेडीएस से कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात की।
Image result for karnatak chunav
इस मीटिंग के बाद कुमारस्वामी ने मीडिया के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा, कुमारस्वामी ने कहा कि हमने सभी जरूरी दस्तावेज राज्यपाल को सौंप दिए हैं। ये कागजात बतातें हैं कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक बल हैं।  राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह संविधान के अनुसार विचार करेंगे'।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कुमारस्वामी ने कहा,‘हमनें राज्यपाल को 117 विधायकों की लिस्ट सौंप दी है और उनसे सरकार गठन के हमारे दावे पर विचार करने का आग्रह किया है’

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा राज्यपाल ने पार्टी को आशवासन दिया है कि वह संविधान के मुताबिक ही फैसला लेंगे। हमें उन पर पूरा यकीन है कि वह कोई नाइंसाफी नहीं करेंगे। हमारे पास पर्याप्त समर्थन है।

कुमारस्वामी ने कहा कि यह राज्यपाल का विशेषाधिकार है कि वह किसे सरकार गठन के लिए बुलाते हैं लेकिन ‘विधायकों की संख्या कम होने पर वह (भाजपा) सरकार कैसे बना सकते हैं?’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन सरकार के गठन की संभावना पूरी तरह खारिज कर दी।
साभार- ज़ी न्यूज़ मीडिया

No comments