शहीद प्रतिमा के लिए जगह देने व नामकरण का मामला : दूसरे दिन भी जारी रहा क्रमिक अनशन

नीमकाथाना न्यूज़- शहीद सम्मान बचाओ संघर्ष समिति द्वारा पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पालिका कार्यालय पर शुरू किया गया धरना व क्रमिक अनशन दूसरे रोज भी जारी रहा। धरना स्थल पर कई संगठनों के लोगों ने पहुंचकर समर्थन दिया।


शहीद सुनिल यादव की प्रतिमा के लिए जगह देने, खेतड़ी मोड पर शहीदे आजम भगतसिंह चौक बनाने, पांच बत्ती सर्किल पर डॉ.अम्बेडकर प्रतिमा लगाने, शहीद रामकुमार गुर्जर सड़क मार्ग करने, नपा क्षेत्र का विस्तार कर पैराफेरी एरिये के गांव-ढाणियों को जोड़ने की मांग पर सदबुद्धि यज्ञ किया गया। दर्जनों लोगों ने हवन में आहुतियां डाली।

संघर्ष समिति संयोजक व शहीद पिता सांवलराम यादव ने बताया कि पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान व कांग्रेस पार्षदों ने प्रस्ताव का विरोध कर शहीदों का अपमान किया है। पांच दिनों में नपा बोर्ड फैसले में सुधार नहीं करेगा तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। आंदोलन में शामिल होने पर यादव समाज के लोगों को धमकियां देने के मामले पर भी नाराजगी जताई गई। संघर्ष समिति द्वारा मामले में कार्रवाई की मांग उठाई गई।

सदबुद्धि यज्ञ के बाद दस लोग क्रमिक अनशन में शामिल हुए। पंस सदस्य व वीर चक्र विजेता जयराम सिंह, जिप सदस्य प्रवीण जाखड, अमरसिंह बिहारीपुर, मनोज शर्मा, बनवारीलाल डाबला, गोकुलसिंह, कुलदीप डाबला, सांवलराम यादव, सुग्गाराम यादव प्रमोद कुमार यादव क्रमिक अनशन पर रहे।

बजरंग सेना के राहुल यादव, महात्मा ज्योतिबा फूले संस्थान, वीर तेजा सेना के सदस्यों ने धरना स्थल पहुंचकर मांगों का समर्थन किया।

सावित्रीबाई फूले की प्रतिमा लगाने की मांग 

ज्योतिबा फूले शिक्षण संस्थान ने नेहरू पार्क में सावित्रीबाई फूले की प्रतिमा लगाने की मांग पर एसडीएम व पालिका प्रशासन को ज्ञापन दिया। शहीद सम्मान बचाओ संघर्ष समिति ने मांग का समर्थन करते हुए नेहरू पार्क में प्रतिमा लगाने की मांग रखी। इसको लेकर पालिका कार्यालय के सामने दोनों संगठनों के लोगों ने नारेबाजी की। इससे पूर्व सैनी समाज व ज्योतिबा फूले शिक्षण संस्थान के पदाधिकारियों ने रैली के रूप में पहुंचकर ज्ञापन दिया।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।