Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

नीमकाथाना में खेतड़ी मोड़ के नामकरण पर, शहीदों का किया गया अपमान: शहीद-ए-आजम भगत सिंह विचारमंच

नीमकाथाना न्यूज़-  28 दिसम्बर 2017 को नगर पालिका द्वारा किये गए सड़कों के नामकरण पर लोगों में गतिरोध बढ़ने लगा है। गौरतलब है कि खेतड़ी मोड़ के नामकरण में नगरपालिका द्वारा 8 अगस्त 2016 को लाए गए नामकरण प्रस्ताव - खेतड़ी मोड़ का नाम अंबेडकर सर्किल किया जाए, उसको स्वायत्त शासन विभाग ने जनाक्रोश को देखते हुए ख़ारिज कर दिया था। तथा यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

अब नपा ने नया प्रस्ताव लाकर नीमकाथाना के कई मार्गो का नामकरण किया है जिसमें खेतड़ी मोड़ भी शामिल है। इस पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह विचारमंच ने ज्ञापन देकर मामले को संज्ञान में लेने के लिए उपखण्ड अधिकारी को अवगत कराया है।

ज्ञापन में बताया गया है कि 23 मार्च 1989 को नीमकाथाना में भगत सिंह जी के भाई कुलतार सिंह जी दुर्गा भाभी व क्रांतिकारी शिव वर्मा जी की आम सभा में खेतड़ी मोड पर हुई थी।

उसी दौरान तत्कालीन उपखंड अधिकारी की देखरेख में खेतड़ी मोड़ पर शहीद भगत सिंह चौक के नाम का एक बोर्ड लगाया जाएगा। वर्तमान में भी वहां भगत सिंह चौक का बोर्ड लगा हुआ है।


8 अगस्त 2016 को अचानक नगर पालिका नीमकाथाना ने अपने सदस्यों की एक बैठक कर उसमें राजनीतिक दबाव के चलते एक प्रस्ताव पास करवाकर भगत सिंह चौक की जगह अंबेडकर सर्किल बनवाने वह मूर्ति लगवाने की घोषणा कर दी। जिस निर्णय पर बाद में स्वायत्त शासन विभाग ने जन आक्रोश को देखते हुए उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

यह मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के बावजूद नगर पालिका ने फिर से 28 दिसंबर 2017 को एक बैठक बुलाकर राजनीतिक दबाव में यह प्रस्ताव पास करवाया है जो कि शहीद भगत सिंह और माननीय न्यायपालिका का अपमान है।

ज्ञापन देने वालों में बलवीर खैरवा, सुरेश खैरवा, राकेश नटवाडिया, अमित कुमार, राजेश बाजिया, विकाश आदि शामिल हुए।

 Also Read - नीमकाथाना में अब सड़को को जाना जायेगा उनके नए नाम से

No comments