विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

दुकानों के बाहर रास्ते में रखा सामान जब्त करने पर व्यापारियों ने किया हंगामा, नपा बैरंग लौटी

नीमकाथाना: शहर में इन दिनों विकास कार्य तेजी से चल रहा है सड़क के दोनों तरफ अस्थाई रेहड़ी वालों को क्रम से बसाया गया है। वहीँ दूसरी पोस्टऑफिस से रामलीला मैदान तक पक्की ईंटें लगवाई जाए रही हैं। इस कार्य में बाधित अतिक्रमण को भी पालिका द्वारा हटाया जा रहा है।

नपा द्वारा रास्ते में अवैध रूप से आगे तक रखे दुकानों के सामान को जप्त किया तो व्यापारियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। उनका बेबुनियाद आरोप था पालिका अधिकारी फुटपाथ कारोबारियों व नीमकाथाना के लोगों को साथ लेकर बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे हैं।

व्यापारियों  का विरोध करने  लहजा कुछ इस तरह था कि जैसे नीमकाथाना उनके द्वारा ही चलाया जाता हो। उनको शायद ये नहीं पता कि उनकी दूकान भी नीमकाथाना शहर के लोगो के सहयोग से ही चलती हैं।

वार्ड नंबर एक की पार्षद विद्या देवी के पति सुभाष मेगोतिया की दुकान के बाहर से सामान उठाने पर विवाद ने तूल पकड़ लिया । पार्षद पति सुभाष मेगोतिया की फुटपाथ यूनियन के सदस्यों से कहासुनी भी हो गई। जब पालिका दस्ते में शामिल प्राइवेट लोग दुकान के बाहर के रास्ते में रखें सामान को उठाकर ट्रैक्टर- ट्राॅली में डालने लगे तो व्यापारियों ने विरोध कर सामान को वापिस ट्रैक्टर-ट्राॅली से उतार लिया। विरोध बढ़ता देख कार्रवाई में शामिल ईओ सलीम खान, जेईएन मनीष सिंह व कार्मिक भी बैरंग लौट गए। घटना को लेकर व्यापार संघ ने गहरी नाराजगी जताई है।

व्यापारियों ने लगाया मारपीट का आरोप

इस पुरे मामले पर व्यापारियों का कहना है कि जब कार्यवाही चल रही थी तब अचानक से पांच-सात लोग आए और व्यापारियों से मारपीट करने लगे। व्यापार संघ ने उठाई कार्रवाई की मांग पार्षद पति व व्यापारी सुभाष मेगोतिया के साथ मारपीट व दुकान के बाहर से सामान उठाने के मामले में सभी व्यापारिक संगठनों ने कार्रवाई की मांग उठाई है।

पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान को भी पालिका क्षेत्र में बढ़ रहे भ्रष्टाचार व तानाशाही पर अंकुश लगाने की मांग की है।

व्यापार संघ अध्यक्ष रामगोपाल मेगोतिया, महेश मेगोतिया, संजय संघी, गिरधारी पंसारी, वीरेंद्र गुप्ता, पार्षद जयचंद डांगी आदि लोगों ने कार्रवाई की मांग रखी। महाव्यापार संघ की देर शाम तक बैठक चलती रही