Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं का प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

Neem Ka Thana- राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में जीव विज्ञान प्रोफेसर व प्रयोगशाला सहायक लगाने की मांग को लेकर छात्राओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। छात्रसंघ अध्यक्षा वर्षा वर्मा के नेतृत्व में छात्राएं कॉलेज के साइंस ब्लॉक से नारेबाजी करते हुए मुख्य भवन पहुंची। करीब बीस मिनट तक छात्राओं ने जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं का प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा
file photo - neem ka thana bhaskar

छात्रसंघ अध्यक्षा वर्षा वर्मा के साथ कई छात्राओं ने मिलकर प्राचार्य डॉ.एसएन मीणा को इस बाबत ज्ञापन दिया। राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं की मांग है कि जीव विज्ञान प्रोफेसर व प्रयोगशाला सहायक लगाया जाए । साथ ही यह रिक्त पद जल्दी ही भरने की भरने की मांग रखी।

छात्राओं ने बाद में विधायक प्रेमसिंह बाजौर के कार्यालय भी पहुंचकर भाजपा नेता प्रमोद सिंह को ज्ञापन देकर समस्या से अवगत कराया। छात्राओं ने रिक्त पद भरनेव कॉलेज की समस्याओं को जल्द ही दूर करने की मांग रखी।

प्रदर्शन में विज्ञान संकाय की छात्राएं शामिल हुई। कॉलेज में 33 पद स्वीकृत है इनमें 16 कार्यरत हैं। प्रोफेसरों सहित 17 पद रिक्त हैं।

प्राचार्य डॉ.एसएन मीणा के मुताबिक आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा को भी रिक्त पदों को भरने की मांग भेजी हुई हैं। मामले में कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को ज्ञापन भेजा जाएगा।

छात्राओं ने दी मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी: 

छात्राओं ने रिक्त पद नहीं भरने व समस्याओं के समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। छात्रसंघ अध्यक्षा वर्षा वर्मा व विज्ञान संकाय की छात्राओं ने कहा कि मांगों को लेकर प्राचार्य एवं विधायक को ज्ञापन दिया गया है। मांग पूरी नहीं हुई तो छात्राएं इसके लिए आंदोलन शुरू करेगी।

अधिकारी व जनप्रतिनिधि छात्राओं की समस्याओं पर ध्यान नहीं देते हैं। कॉलेज की समस्याओं को लेकर छात्राओं ने कई बार ज्ञापन दिए हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। अब छात्राओं ने आंदोलन का निर्णय किया है।

No comments