नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' का विरोध तेज, राजपूत करणी सेना ने भंसाली को दी आखिरी चेतावनी

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' का विरोध राजपूतो ने जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान ही शुरू कर दिया था। यह विरोध अब एक बार फिर तेज होने लगा है। बॉलीवुड की आने वाली फिल्म 'पद्मावती' का गुरुवार को फर्स्‍टलुक जारी किया गया, जिसमें दीपिका पादुकोण 'रानी पद्मावती' के रॉयल लुक में नजर आ रही हैं। फिल्‍म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी मुख्‍य भूमिका में हैं।

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती'
source - google
संजय लीला भंसाली द्वारा फिल्म का फर्स्‍टलुक रिलीज होते ही राजस्थान के साथ-साथ अन्य राज्यों में राजपूत समुदाय के संगठन व राजपूत करणी सेना ने फिल्‍म का जमकर विरोध किया। राजपूत करणी सेना ने भंसाली को आखिरी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' में तथ्‍यों के साथ कोई छेड़छाड़ की जाती है तो राजपूत समाज इस फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग का विरोध करते हुए उन सभी सिनेमाघरों को जला देंगे जिनमें फिल्म को दिखाया जायेगा। इसका खामियाजा भंसाली को भुगतना पडे़गा।

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह काल्वी ने कहा इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्‍त नहीं 

राजपूत करणी सेना के संस्थापक और संरक्षक लोकेंद्र सिंह काल्वी ने आई.ए.एन.एस से बातचीत में कहा,' मेरे लिए यह डूब मरने वाली बात है अगर मैं इस तरह की चीजों को बर्दाश्‍त करूँ। राजस्‍थान के इतिहास के साथ कोई छेड़छाड़ बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो देशभर में कहीं भी फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। इससे होने वाले नुक्सान के लिए भंसाली को तैयार रहना होगा।

जयपुर में जलाए गए फिल्म के पोस्टर 

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध जारी है। जयपुर में श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म पद्मावती के पोस्टर जलाए। राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष नारायण सिंह दिवराला ने कहा कि "फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूत संगठनों से वादा किया था कि जब भी फिल्म रिलीज होगी, उससे पहले राजपूत संगठनों को यह फिल्म दिखाई जाएगी, इसके बावजूद भंसाली ने फिल्म के प्रदर्शन की डेट तय कर दी"

'पद्मावती' का विरोध
source-google

मध्यप्रदेश के खंडवा में भंसाली का पुतला फुँका

फिल्म पद्मावती के विरोध में सारे राजपूत एक होते नजर आ रहें हैं। राजस्थान से होते हुए फिल्म पद्मावती का विरोध मध्यप्रदेश के खंडवा जिले तक आ पहुंचा। यहां के केवलराम चौराहा पर फिल्म का फर्स्ट लुक जारी होने के बाद दोपहर करीब 1 बजे राजपूत समाज के युवाओं ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला फूकते हुए जमकर नारेबाजी की।

राजपूत युवाओं का कहना है कि संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई जा रही फिल्म पद्मावती में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी से जुड़े ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

फिल्म  शूटिंग के दौरान भी हुआ था विरोध

पद्मावती का विरोध
source-google
गौरतलब है कि पहले भी राजस्थान में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना ने फिल्‍म का विरोध किया था और सेट पर जमकर तोड़फोड़ की थी। राजपूत करणी सेना ने पद्मावती फिल्म में इतिहास से कथित छेड़छाड़ के विरोध में फिल्म की जयपुर में शूटिंग के दौरान भंसाली को सेट पर थप्पड़ जड़ दिया था।

पद्मावती को बदनाम करने की कोशिश

राजस्थान करणी सेना का कहना है कि किसी भी किताब में यह नहीं लिखा है कि 13वीं-14वीं सदी में दिल्‍ली के खिलजी वंश के शासक अलाउद्दीन खिलजी पद्मावती का प्रेमी था या फिर उसको प्यार हुआ था। करणी सेना के एक कार्यकर्ता का कहना है कि 'ऐतिहासिक तथ्यों को विकृत करके पद्मावती को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जो कि स्वीकार्य नहीं है।'

फिल्‍म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की मुख्‍य भूमिका 


पद्मावती
source-google
ज्ञातव्य है कि फिल्‍म पद्मावती में वहीं रणवीर सिंह दिल्‍ली के शासक अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह के किरदार में दिखाई देंगे। दीपिका पादुकोण, रानी पद्मावती के किरदार में नजर आयेंगी।
header ads