Update Your App Now

News Update

पूर्व सरपंच के घर सेतिजोरी तोड़ 50 लाख रुपए के गहने चोरी

श्रीमाधोपुर: गांव कंचनपुर में चोर बुधवार रात पूर्व सरपंच ओमप्रकाश बोहरा की सूनी हवेली में तिजोरी तोड़कर करीब 50 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत के सोने व चांदी के जेवर और अन्य सामान ले गए। वारदात का पता उस समय चला, जब पूर्व सरपंच की पुत्री पूनम गुरुवार सुबह 11 बजे हवेली को संभालने के लिए गई। उसने अंदर जाकर देखा तो तीन कमरों के ताले टूटे हुए थे तथा सामान बिखरा हुआ था। एक कमरे में रखी पुश्तैनी तिजोरी भी खुली मिली। चोरी की सूचना पर रींगस डिप्टी राजेंद्र बेनीवाल भी मौके पर पहुंचे।

पूर्व सरपंच के घर सेतिजोरी तोड़ 50 लाख रुपए के गहने चोरी
चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान

पूर्व सरपंच ओमप्रकाश बोहरा ने बताया कि बुधवार शाम को ही वे अपने पुत्र के साथ कोलकाता के लिए रवाना हो गए थे। गुरुवार दोपहर को चोरी की जैसे ही सूचना मिली तो वे बीच रास्ते ही घर कंचनपुर के लिए वापस रवाना हो गए। पूर्व सरपंच के पिता मुरलीमनोहर ने बताया कि उनकी पुरानी हवेली के कमरे में रखी तिजोरी व दो लकड़ी के बक्सों के ताले तोड़ चोर सोने-चांदी के लाखों के जेवर, चांदी के बर्तन व पुराने सिक्के ले गए।

आरोपियों ने रैकी के बाद दिया वारदात को अंजाम

चोरों ने संभवतया रैकी के बाद वारदात को अंजाम दिया है। उन्हें पता था हवेली में कोई नहीं है। तिजारी में करीब आधा किलो से ज्यादा सोने के जेवर, ढाई सौ पुराने चांदी के सिक्के, पुराने चांदी के भारी बर्तन आदि पैतृक संपत्ति रखी हुई थी जो चोरी हो गए। उन्होंने बताया कि चोर करीब 50 लाख से अधिक की संपत्ति ले गए। सूचना के बाद गुरुवार शाम को मौके पर एफएसएल जांच टीम गई तथा फिंगर प्रिंट लिए गए हैं।

8 साल पहले भी हवेली में हुई थी लाखों की चोरी 

कंचनपुर के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश बोहरा के घर से पहले भी लाखों के सोने व चांदी के जेवर व नकदी चोरी हुई थी। परिजनों के मुताबिक 2009 में चोर करीब आठ लाख रुपए के सोने व चांदी के गहने तथा 20 हजार रुपए ले गए थे। उस चोरी का भी आज तक श्रीमाधोपुर पुलिस खुलासा नहीं कर पाई और अब फिर से चोर हवेली में घुसकर लाखों के सोने व चांदी के जेवर ले गए।

Source- Neem Ka Thana Bhaskar
header ads