... ...

Headlines

LDC के 11 हजार पदों पर 4 साल से अटकी पड़ी नियुक्तियां अब इतनी तारीख को होगी न्युक्ति

पंचायतीराज विभाग में तक़रीबन 4 साल से अटकी पड़ी एलडीसी के पदों पर 1 सितंबर तक नियुक्तियां दी जाएंगी। ये न्यूक्तियाँ CDC के 11 हजार से अधिक पदों पर होंगी। विभाग ने इस संबंध में जिला परिषद सीईओ को निर्देश जारी कर दिए हैं।

LDC के 11 हजार पदों पर 4 साल से अटकी पड़ी नियुक्तियां अब 15 दिन में होंगी
source- google images

23 अगस्त से 3 दिन तक चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांचकी जाएगी। फिर अगले सात दिन में संशोधित मैरिट बनेगी। इसके बाद एक सितंबर को जिला परिषद की स्थापना समिति की बैठक में चयन एवं नियुक्ति आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहले ही आ चुका था। पंचायतीराज विभाग में कनिष्ठ लिपिक सीधी भर्ती परीक्षा-2013 के तहत 19,245 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति निकाली थी। परीक्षा के बाद उसी साल परिणाम घोषित कर दिया था। नियक्ति आदेश के बाद करीब 7790 अभ्यर्थियों ने पदभार ग्रहण कर लिया था, लेकिन इसके बाद बोनस अंक विवाद के सुप्रीम कोर्टमें लंबित रहने से लंबे समय तक भर्ती प्रक्रिया रुकी रही।

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती- 2013 

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती- 2013का संशोधित परिणाम जारी कर दिया। अगले माह मिलेंगे 8431 शिक्षकके के पदों पर न्युक्ति दे दी जाएगी। पंचायतीराज विभाग की तरफ से शुक्रवार को तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2013 का संशोधित परिणाम जारी कर दिया गया है। ।

आप इस परिणाम को विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। इस संशोधित परिणाम के बाद शिक्षा विभाग को 8431 नए तृतीय श्रेणी शिक्षक मिल सकेंगे।

शिक्षा विभाग ने इनको 25 सितंबर तक इन्हें ज्वाइनिंग देने की तैयारी कर ली है। इन नव चयनित शिक्षकों के लिए 19 और 20 सितंबर को काउंसलिंग की जाएगी। इससे पहले पंचायतीराज विभाग पदों के डेढ़ गुणा अभ्यर्थियों को शामिल करते हुए 22 अगस्त को कटऑफ जारी करेगा। जिला परिषदों में 28 और 29 अगस्त को कटऑफ मार्क्स के अनुसार वरीयता सूची में शामिल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन करेगा।

No comments