विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

एक कदम स्वछता की ओर नीमकाथाना में शुरू हुई पहल

Neem Ka Thana News- स्वच्छ भारत मिशन की पहल कल नीमकाथाना शहर में भी देखने मिली। शहर के व्यापारियों ने इस और कदम उठा कर एक अच्छी शुरुआत की है। गुरुवार को स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देते हुए व्यापारियों ने स्वच्छ व्यापार मंडल की स्थापना की है।
एक कदम स्वछता की ओर नीमकाथाना में शुरू हुई पहल
source- google images

स्वच्छ व्यापार मंडल के तहत व्यापारियों ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सभी ने कचरा खरीद कर अपने प्रतिष्ठानों के सामने रखा  है। इस दौरान व्यापारियों ने शहर को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया।

स्वच्छ व्यापार मंडल की स्थापना के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान ने बतया कि जिन लोगों के घरों में शौचालय नहीं है सबसे पहले उन्हें चिन्हित करेंगे। चिन्हित किये जाने के बाद में शौचालय बनाने के लिए प्रेरित कर शौचालय  बनाने में सहायता करेंगे। वही पर शौच के लिए बाहर जाने वाले लोगों के लिए नगर पालिका द्वारा शौचालय बनवाया जाएगा।

इस दौरान दीवान ने यह भी कहा कि जो व्यापारी कचरा पात्र खरीदने में असमर्थ हैं उन्होंने पालिका आर्थिक सहयोग देगी जिससे लोग शहर को निर्मल बनाने में मदद कर सकेंगे। वहीं पर व्यापारियों ने मूत्र-घर बनाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष को ज्ञापन दिया। इस दौरान राजेंद्र, पवन मँगोतिया, नवलकिशोर, जितेंद्र सोमानी, नवीन जिंदल, नरेश जिंदल सहित अनेक लोग मौजूद थे।

इस पहल से सार्थक परिणाम निकल कर सामने आएंगे। शहर में कचरा पात्र रखने से लोगो असुविधा नहीं होगी। कई बार क्या होता है कि कोई व्यक्ति सफाई को लेकर तो जागरूक है लेकिन उसे सही जगह पर कचरा पात्र नहीं मिलने के कारण मजबूरन कचरा सड़क पर फेंकना पड़ता है। ऐसे में शहर के नागरिको व पालिका की  जिम्मेदारी बनती है कि शहर में  सफाई व्यवस्था को कमजोर ना पड़ने दिया जाए। शहर के लोगो को अच्छी सुविधाएँ मुहैया होने पर नीमकाथाना जिला बनने के चान्सेस उतने ही बढ़ जाएंगे।