विज्ञापन मात्र500/- से शुरू

News Update

ये हैं दुनिया के 7 भुतहा शहर, जहां अब नहीं रहता है कोई भी इंसान

क्या कभी ऐसा हो सकता है कि पूरा शहर हो जिसमें सड़क पानी बिजली मकान और सभी आम सुविधाएँ हों लेकिन फिर भी वहां कोई नहीं रहे ! है ना अचरज वाली बात। जी हाँ आज हम आपको उन सात शहरों से रूबरू कराने आ रहें है जहां आज मानव जाती केवल भूतों के वास की वजह से इन शहरों को खाली कर दिया है। ये जगहें सालों से वीरान पड़ी है। आज यहाँ पर कोई नहीं रहता बस दिन में आपको यहाँ कोई इक्के दुक्के लोग दिख जाएंगे जोकि यहाँ घूमने की वजह से आते है। तो आप भी जानिये  ऐसे ही 7 वीरान शहरों के बारे में...

1 . ओरडौर-सूर-ग्लेन, फ्रांस


दुनिया के 7 भुतहा शहर
                                                       source- google images

एक गलती की वजह से ये पूरा शहर वीरान हो गया। दरअसल, 10 जून 1944 को एक ऑफिसर को ये सुचना मिली की शहर में उनके एक साथ कई लोगो को बंधक बना लिया गया है, और उनको छुड़ाने के लिए बड़ी रकम की मांग की गई। रकम बड़ी होने से ऑफिसर्स ने कोई तुरंत कोई एक्शन ना लेते हुए बात हलके में ली और आरोपियों पर पुलिस कार्यवाही की। जिसकी वजह से आरोपी सभी बंधकों को एक साथ कमरे में जला दिया।  कहा जाता है कि उन लोगो की आत्माएँ धीरे धीरे वहाँ के लोगो को सताने लगी जिस कारण सारा शहर धीरे धीरे खाली हो गया। तब से अब तक ये शहर वीरान ही है।

2 . प्रिप्यत, युक्रेन।


दुनिया के 7 भुतहा शहर
                                                     source- google images

बेलारूस के बॉर्डर पर बसे इस शहर में हुए न्यूक्लियर का एक हादसा हो गया जिसमे कई लोग बे मौत मारे गए और उनको शान्ति नहीं मिली । इसलिए यहां रहना लोगों एक लिए खतरनाक हो सकता है। इस वजह से इसे खाली करवा दिया गया था। खाली होने के कई सालों बाद भी ये शहर आज भी लोगों का इंतज़ार ही कर रहा है।

2. कयाकोय, तुर्की


दुनिया के 7 भुतहा शहर
                                                     source- google images

साउथ वेस्ट तुर्की से 8 किलोमीटर दूर बसा है ये शहर। 1923 तक यहां कई लोग रहा करते थे। लेकिन आज इस शहर में कोई नहीं रहता। यहां के चर्च और म्यूजियम इस जगह को काफी डरावना बना देते हैं।

3. बोड़ी, अमेरिका


दुनिया के 7 भुतहा शहर
                                                      source- google images

1886 में इस जगह की खोज की गई थी। उस समय यहां मौजूद लोहे की खदानों की वजह से कई लोग यहां आकर बसने लगे थे। लेकिन अलौकिक शक्तियों से धीरे-धीरे लोगो के साथ होने वाले हादसों की वजह से लोग इस जगह को छोड़ कर जाने लगे। आज ये शहर वीरान पड़ा है।

4. शंघाई, चीन


दुनिया के 7 भुतहा शहर
                                                           source- google images

शंघाई में एक शहर, नौ गांव के नाम से शुरू किया गया था एक प्रोजेक्ट। लेकिन 2001 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट में शामिल लोगो के साथ कई तरह की मुश्किलें आ गई, जैसे कोई उनको यहाँ काम करने से रोक रहा हो।  जिसके बाद एक-एक कर सारे शहरों का डेवलपमेंट रुक गया। आज सारे शहर वीरान हैं

5. पर्पस, बेल्जियम।


                                                    source- google images

बेल्जियम के इस शहर में लोग 2000 के बाद लोग गायब होने लगे। इसके पीछे की वजह आज भी सामने नहीं आई है। यहां के घरों में मात्र 11 परिवार रहते हैं। वैसे तो ये शहर हर मामले में संपन्न है, लेकिन फिर भी लोग अब यहां रहना नहीं चाहते हैं।

6. किजोंग-डोंग, नार्थ कोरिया

 नार्थ कोरिया में मौजूद किजोंग-डोंग नाम के गांव में आज कोई भी नहीं रहता। कभी यहां लोग रहा करते थे लेकिन 1953 के बाद यहां के 200 परिवार गांव छोड़कर दूसरी जगह बस गए थे। तब से यहां के घर खुले पड़े हैं। दुनिया को दिखाने के लिए एक समय में यहां लाइट्स जलाई जाती है, ताकि लोगों को लगे कि यहां अभी भी लोग रह रहे हैं। इसके अलावा कभी-कभी कुछ सफाई कर्मी आकर सड़कों पर झाड़ू लगा देते हैं।

दुनिया के 7 भुतहा शहर