विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

शौचालय की राशि तो ली पर नहीं बनाये शौचालय।

नीमकाथाना: स्वच्छभारत मिशन में नपा ने हाल ही सर्वे किया है जिसमें चौकाने वाली बात सामने है। सर्वे की रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन परिवारों के पास शौचालय नहीं था उन 350 परिवारों को 14 लाख बांटे, लेकिन 85 लोगों ने निर्माण नहीं किया। अब पालिका ने सात दिवस में निर्माण नहीं कराने पर रिपोर्ट दर्ज कराने की चेतावनी दी है।
शौचालय की राशि तो ली पर नहीं बनाये शौचालय।
                                                                 source- google images

स्वच्छभारत मिशन योजना के अंतर्गत इन्हे पहले चरण में पहली किस्त के रूप में चार-चार हजार रुपए दिए थे। हालांकि कई परिवारों ने अधूरा निर्माण कराया, लेकिन अधिकांश ने काम ही शुरू नहीं किया। निरीक्षण के लिए अधिकारी पहुंचे तो चौंकाने वाली स्थिति मिली। ईओ सलीम खान ने बताया कि शौचालय निर्माण नहीं करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक वार्ड में किस्त लेने वालों को नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस के अनुरूप इन परिवारों को सात दिवस में निर्माण पूरा कर रिपोर्ट नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस में सरकारी राशि हड़पने का मामला दर्ज कराया जाएगा।

अगर शौचालय का निर्माण नहीं करते हैं तो ऐसे लोगों से राशि वसूली की कार्रवाई अलग से होगी। शौचालय विहीन परिवारों के यहां पालिका ने अपने स्तर पर शौचालय निर्माण कराने का फैसला किया है।