अहमदाबाद से तीर्थयात्रियों को लेकर हरिद्वार जा रही बस उदयपुर शहर के गोवर्द्धन विलास थाना क्षेत्र में नेला गांव के निकट पलट गई। बस द्वारा दो बाइक सवार को चपेट में लेने के बाद पलट जाने से नौ लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मृतकों में दो वाहन चालक सहित सात तीर्थयात्री शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि बस तीर्थयात्रियों को अहमदाबाद से हरिद्वार लेकर जा रही थी उसी दौरान बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस पलट गई और ये हादसा हो गया।
उदयपुर में बस के पलट जाने से 9 लोगों की मौत
                                                      source- google images

गोयल के मुताबिक़ घायलों को महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।  अभी पुलिस मृतकों की पहचान में जुटी हुई है। यह हदसा गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के नेला गाँव के पास घटित हुआ है। इसमें पांच लोगो की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि चार लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरानदम तोड़ दिया।

हादसे के बाद ग्रामीणों के जनसहयोग से एक दर्जन से अधिक घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इनमें से कुछ की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। इधर घटना की सूचना पर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की सहायता से बस को हटाकर यातायात सुचारू किया गया।  प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं।

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के उदयपुर में एक दुर्घटना में नौ लोगों की मौत पर शनिवार (22 जुलाई) को शोक व्यक्त किया।

PM @narendramodi expressed grief on the loss of lives due to the accident in Udaipur. He extends condolences to the families of the deceased

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदयपुर में दुर्घटना में मृत लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है. वह मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.’

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।