नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

आनंदपाल एनकाउंटर मामले की जांच सीबीआई के हवाले

आनंदपाल सिंह एनकाउंटर काफी सहित इससे जुड़े सभी मामलों की जांच बहस और तनाव के बाद राज्य सरकार ने सीबीआई के हवाले कर दी है। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया की मंजूरी मिलने के तत्काल बाद कर विभाग ने सीबीआई जांच के लिए आवश्यक नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

आनंदपाल एनकाउंटर
source- google images

गौरतलब है कि करीब 1 महीने पहले 24 जून को आनंदपाल का चुरू जिले के सांवराद गांव में हुआ था। परिजनों एवं राजपूत समाज ने एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच कराने की मांग की थी। राज्य सरकार और राजपूत समाज में हुई सहमति के आधार पर दो मामलों में सौंपे का निर्णय किया था।

इसमें 24 जून को आनंदपाल एनकाउंटर को लेकर चुरू के रतनगढ़ थाने में दर्ज FIR संख्या 190/17 और 12 जुलाई को नागौर की सांवराद में आनंदपाल की श्रद्धांजलि सभा के दौरान एवं इसमें सुरेंद्र सिंह की मृत्यु को लेकर अशोक नगर थाने में दर्ज बिना नंबरी FIR संख्या 2238/17 शामिल है।

गृह विभाग के वरिष्ठ उप सचिव जगदीप सिंह कुशवाहा की ओर से इस बाबत नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। रिपोर्ट की न्यू नोटिफिकेशन की प्रति मंगलवार को केंद्रीय कार्मिक विभाग को भेज दी जाएगी। अब सीबीआई को ही तय करना है कि वह इस मामले को टेक ओवर करती है अथवा नहीं।
header ads