Headlines

वडोदरा : छात्र ने बनाई देवी-देवताओं की अश्लील फोटो, बाद में डिग्री ना देने पर ऑफिस में लगाईं आग

गुजरात के वडोदरा में एक छात्र ने कुलपति के दफ्तर में तोड़फोड़ की और फिर आग लगा दी। छात्र यूनिवर्सिटी द्वारा डिग्री ना देने से नाराज था। 


वडोदरा : गुजरात के वडोदरा में एक छात्र ने कुलपति के दफ्तर में तोड़फोड़ की और फिर आग लगा दी. छात्र यूनिवर्सिटी द्वारा डिग्री ना देने से नाराज था।  छात्र ने 2007 में अपनी पढ़ाई पूरी की थी, लेकिन उसे अभी तक डिग्री नहीं मिली है। छात्र का कहना है कि उसने हिंदू देवी-देवताओं के नग्न चित्र बनाए थे, इसी बात से नाराज होकर उसे डिग्री नहीं दी गई।  पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है।


कुलपित ने ऑफिस में लगाई आग

जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र कुलपित ऑफिस गया और डिग्री की मांग करने लगा।  डिग्री ना मिलने से छात्र ने गुस्से में आपा खो दिया और वीसी ऑफिस में पहले तो तोड़फोड़ की, फिर आग लगा दी।

मौके पर पहुचे दमकल विभाग ने आग पर फौरन काबू पा लिया।  यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि इस आगजनी से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

छात्र ने बनाए थे देवी-देवताओं के नग्न चित्र

आरोपी छात्र ने बताया कि पढ़ाई के दौरान उसने देवी दुर्गा और भगवान विष्णु के नग्न चित्र बनाए थे।  इस पर यूनिवर्सिटी में काफी बवाल भी हुआ था।  इसी बात से नाराज होकर उसे डिग्री नहीं दी जा रही है।  छात्र ने बताया कि वह लंबे समय से डिग्री जारी करने की मांग करता आ रहा है. इस बारे में तमाम अधिकारियों को पत्र लिख चुका है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। 

No comments