5th वार्षिक उत्सव Zakyo का आयोजन, एस एम पी स्कूल के बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति

Sonu Roy
0
नीमकाथाना: शनिवार को एस एम पी स्कूल कैरवाली में 5th वार्षिक उत्सव Zakyo धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सरस्वती मां के आगे दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की शुरुआत की। 
स्कूल में स्तिथ खेल प्रशिक्षण केंद्र का यूडीएच मंत्री झाबर सिंह ने अवलोकन किया साथ में ही शूटिंग में अपना निशाना अजमाया। वहीं स्वर्गीय हजारीलाल भास्कर व राधा देवी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांली दी।

स्कूल चेयरमैन जेपी भास्कर ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा एवं संस्कार का जीवन को एक नया रुप देते हैं। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। परिवारों के बढ़ने के साथ-साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता है। शिक्षा के साथ खेल क्षेत्र स्टेट व नेशनल तक पहुंच कर 3 मेडल हासिल किए हुए बच्चों की हौसला अफजाई की।
कार्यक्रम में छोटे छोटे बच्चो ने अपनी अनुपम प्रस्तुति दी। विभिन्न नाट्यों व सांस्कृतिक गानों पर अभिनय करते हुए समाज में सकारात्मक विचारों के प्रवाह व उनके महत्व का संदेश दिया। जिनमें सोशल मीडिया, प्लास्टिक बैन, मणिकर्णिका, आर्मी एक्ट, हॉरर एक्ट प्रमुख रहे। बच्चों की प्रस्तुति व दर्शक दीर्घा में बैठे अभिभावकों की तालियों की गड़गड़ाहट के तालमेल ने रंगारंग कार्यक्रम में समा बांध दिया। नन्हे छात्र भरत द्वारा राममंदिर पर दिए स्पीच ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया। 
यूडीएच मंत्री ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें आर्शीवाद दिया। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में बालिकाओं ने खेल व शिक्षा में परचम लहराया है। आज वे भी लड़कों की तरह हर क्षेत्र में अग्रिम पंक्ति में खड़ी दिखाई देती है। अभिभावकों ने भी लड़के और लड़की की समान महत्ता को समझा और अपनी सोच के दायरे को सीमित ना रखकर बेटियों को भी आगे बढ़ने के अवसर प्रदान किए हैं। हाल की के करौली दौरे का जिक्र करते हुए यूडीएच मंत्री ने कहा कि एक विद्यालय में प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित करने का मौका मिला उनमें 100 में से  68-70 बालिकाएं थी जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी 90 प्रतिशत से अधिक प्राप्त किए। यहां के बच्चे भी उनसे प्रेरणा लेकर अपने आत्मविश्वास को मजबूत कर लक्ष्य की ओर अग्रसर हो। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में प्रतिभावान छात्रों को स्मार्ट टैब व मोमेंटो से सम्मानित कर उनका मान बढ़ाया।

इस दौरान अनीता भास्कर प्रधानाध्यापिका, जेपी भास्कर चेयरमैन, शंकर प्रधान अजीतगढ़, शमशेर सिंह शेखावत अजीतगढ़, दीपचंद ढबास सरपंच ठीकरिया, रघुनाथ प्रसाद सैनी जिला भाजपा उपाध्यक्ष, डॉ. रणजीत जाखड़, दयाराम महरिया अध्यक्ष, डॉ. जवाहर चौधरी, भगवाना राम लाठर, महेंद्र कुमार प्रधानाचार्य, कृष्ण भास्कर, सतवीर भास्कर पप्पूराम शर्मा सहित अभिभावक गण व अन्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !