नीमकाथाना: न्यू सेंट्रल एकेडमी में 15 अगस्त को आयोजित होगी प्रतिभा खोज परीक्षा

निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करवाकर परिणाम के आधार पर मिलेगी स्कॉलरशिप

नीमकाथाना - शैक्षणिक संस्थान न्यू सेंट्रल एकेडमी प्रबंधन द्वारा देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर नीमकाथाना क्षेत्र के विभिन्न सरकारी अथवा गैर-सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के प्रतिभा स्तर को जांचने व परखने हेतु कक्षा 4 से 8 तक टैलेंट सर्च स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन करने जा रहा है। परीक्षा में भाग लेने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी को कोचिंग व हॉस्टल फीस पारितोषिक दिया जाएगा।

निदेशक नगेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा 4 से 8 तक आयोजित टैलेंट सर्च स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए निःशुल्क रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त 2022 से पहले ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से किया जा सकता है।  प्रतियोगी परीक्षा विजेताओं को कुल 3.51 लाख रु. घोषित पुरस्कार में कोचिंग व हॉस्टल की छात्रवृत्ति का प्रावधान रखा गया है। परीक्षा का माध्यम हिन्दी व अंग्रेजी रखा गया है।

एकेडमी के परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए राकेश नटवाड़िया ने बताया कि पहले वर्ष में ही छात्र-छात्राओं ने सैनिक स्कूल और नवोदय विद्यालय में श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए छात्र बिट्टू सिंह ने सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ में ऑल इण्डिया 7वीं रैंक के साथ चयनित होकर नीमकाथाना में टॉप किया है। नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में कोचिंग की छात्रा अवनी कुमावत सीकर जिला स्तर पर गर्ल्स टॉपर रही है, इसके साथ ही संस्था के छात्र मोहित मीणा का नवोदय विद्यालय में चयन हुआ है। सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2022 में 3 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

एकेडमी प्रिंसिपल शोभा शेखावत ने कहा कि मिलिट्री स्कूल, सैनिक स्कूल, नवोदय विद्यालय एवं देवनारायण, गुरुकुल में प्रवेश परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों ने सफलता हासिल कर इतिहास रचा है।

क्षेत्र की प्रतिभाओं को खोज कर उन्हें अंधकार से ज्ञान कुंज प्रकाश की तरफ ले जाने के सही मूल्यांकन पर टैलेंट सर्च स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया है।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…