राजकीय महाविद्यालय में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर किया हंगामा, प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

नीमकाथाना। राजकीय एसएनकेपी कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को छात्र नेता साहिल जेफ के नेतृत्व में कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा किया। छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। इसके बाद तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। 

छात्रों ने बताया कि नीमकाथाना सीकर जिले की सबसे बड़ी तहसील होने के कारण बड़ी संख्या में पढ़ाई कर रहे है। यहां पर जितने छात्रों की संख्या है। उसके अनुपात में कॉलेज में सीट नहीं है। जिसके कारण छात्र प्रवेश से वंचित रह जाते है और उन्हें मजबूरन निजी कॉलेज में दाखिला लेना पड़ता है। जहां उनसे मोटी रकम फीस के नाम पर वसूली जाती है। ।

मोटी फीस नहीं चुकाने के कारण कई छात्र बीच में पढ़ाई छोड़ रहे है। छात्र नेता विजयपाल कुड़ी ने बताया कि लगभग सभी विश्वविद्यालयों ने पीजी में प्रवेश शुरू कर दिया है। लेकिन शेखावाटी विश्वविद्यालय में अभी तक पीजी शुरू नहीं हुआ। ऐसे में कई छात्र नेता जो कई सालों से छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रहे है। वह प्रवेश से वंचित रह जाएंगे और छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया से भी वंचित हो जाएंगे इसलिए जल्द से जल्द प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाए।

 अगर मांगों का जल्द ही समाधान नहीं किया गया तो सभी छात्र मिलकर चार से पांच दिनों में आंदोलन की रुपरेखा बनाएंगे। छात्र मिलकर सड़क पर भी उग्र आंदोलन करने में पीछे नहीं हटेगा। छात्रों के भविष्य को लेकर किसी के साथ भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…