अवैध बजरी खनन के आरोप में एक जेसीबी व 5 ट्रैक्टर सहित पांच आरोपी गिरफ्तार




पाटन : पंचायत समिति पाटन के निकतवर्ती गांव रामपुरा बेगा की नांगल गांव में गुरूवार रात बड़ी कार्यवाही करते हुए खान विभाग,पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने 1 जेसीबी मशीन,पांच ट्रैक्टर जब्त कर चार ट्रैक्टर चालकों और एक जेसीबी आपरेटर को गिरफ्तार किया है। मामला खातेदारी भूमि में अवैध खनन का होने की वजह से टीनेन्सी एक्ट तहत खातेदारों के खातेदारी अधिकार भी निरस्त हो सकते हैं। 

एएमई (विजिलेंस) प्रमोद बलवदा ने बताया कि रामपुरा बेगा की नांगल में बजरी का अवैध खनन होने और बजरी माफिया पनपने की सूचना मिली थी।जिस पर कार्यवाही करते हुए गुरूवार रात दबिश दी गई।जिसमें राजस्व गांव रामपुरा बेगा की नांगल के खसरा नंबर 208 और 209 में जेसीबी और ट्रैक्टरों द्वारा अवैध रूप से बजरी का खनन होते हुए मिला। टीम को देखकर खनन माफिया के लोगों में हडकंप मच गया और वो वाहनों को लेकर भागने लगे।लेकिन टीम द्वारा घेरा देकर चार ट्रैक्टर चालकों और जेसीबी आपरेटर को पकड लिया गया जबकि एक ट्रैक्टर चालक अंधेरे और हड़बड़ी का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। 
एएमई डिविजन अमिचंद दुहारिया ने बताया कि रामपुरा बेगा की नांगल में मिले अवैध बजरी खनन के विरूद्ध करीब साढे नौ लाख रूपये का जुर्माना लगाया जायेगा।

वहीं थानाधिकारी बृजेश सिंह ने बताया कि अवैध खनन के आरोप में बंटी पुत्र सुखदेव यादव निवासी रामपुरा, जितेंद्र गुर्जर पुत्र दाताराम निवासी बनार कोटपुतली,वीरसिंह पुत्र फूलचंद यादव निवासी बनार कोटपूतली यादराम यादव पुत्र दिनाराम यादव निवासी पानेड़ा कोटपूतली जयराम गुर्जर पुत्र रामजीलाल निवासी बनार कोटपूतली को खनिज चोरी और एमएमडीआर एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पाटन तहसीलदार मुनेश कुमार सर्वा ने बताया कि आरोपियों द्वारा गांव रामपुरा बेगा की नांगल के जिन खसरा नंबरों में अवैध खनन किया गया है उन खसरा नंबरों के खातेदारी अधिकार निरस्त कर भूमि को राजसात किये जाने की कार्यवाही भी जल्दी ही शुरू की जायेगी। तड़के चार बजे तक चली कार्यवाही के दौरान एएमई (विजिलेंस) प्रमोद बलवदा,पाटन तहसीलदार मुनेश कुमार सर्वा,थानाधिकारी बृजेश सिंह तंवर,हल्का पटवारी टींकू मीणा,फोरमैन खेतन प्रकाश मीणा समेत पुलिस और प्रशासनिक जाब्ता मौजूद रहा।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…