कोविड स्वास्थ्य सहायक संघर्ष समिति ने कोविड स्वास्थ्य सहायकों की मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

नीमकाथाना में सोमवार को कोविड़ स्वास्थ्य सहायक संघर्ष समिति ने कोविड़ स्वास्थ्य सहायकों की मांगों को पूरा करवाने को लेकर उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। 
कोविड़ स्वास्थ्य सहायक कुलदीप शर्मा ने बताया कि कोरोना काल के अंदर राज्य सरकार द्वारा कोविड़ स्वास्थ्य सहायक नर्सिंगकर्मियों की भर्ती की गई थी। 31 मार्च 2022 को राज्य सरकार द्वारा सभी कोविड़ स्वास्थ्य सहायकों को कार्य मुक्त कर दिया गया। कोविड़ स्वास्थ्य सहायक संघर्ष समिति के बैनर तले कोविड़ स्वास्थ्य सहायक जयपुर में स्थित शहीद स्मारक पर पिछले 88 दिनो से धरना दे रहे है।

वही, दिलीप कुमार ने बताया कि सरकार के गलत निर्णय के विरोध में 51 कोविड़ स्वास्थ्य सहायक आमरण अनशन पर बैठे है। इनमे 15 महिलाएं भी शामिल है। उन्होंने बताया कि कोविड़ स्वास्थ्य सहायकों ने कोरोना के कार्यों के साथ राजस्थान सरकार की योजनाओं के दौरान भी सराहनीय कार्य किया है।

यह है मांग
स्वास्थ्य सहायक भर्ती नर्स ग्रेड योग्यता के अनुसार हुई थी। कोविड़ स्वास्थ्य सहायकों की मांग है कि स्वास्थ्य सहायकों को उनकी योग्यता के मूल संवर्ग में शामिल करते हुए संविदा कैडर में शामिल किया जाए। उनकी सेवाएं 1 अप्रैल 2022 से नियमित मानी जाए। योग्यता अनुसार वेतन दिया जाए।

ये रहे मौजूद
इस दौरान लिली गुर्जर, कौशल्या, निरंजन, रिछपाल सैनी, वीरेंद्र सैनी, बसंत सैनी, दीपक, हीरालाल, कुलवंत सहित अन्य कोविड़ स्वास्थ्य सहायक मौजूद रहे।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…