शहर में सूदखोर द्वारा युवक को प्रताड़ित और मारपीट करने का मामला आया सामने

नीमकाथाना: सूदखोर द्वारा युवक को प्रताड़ित और मारपीट करने का मामला सामने आया है युवक से मारपीट को लेकर शहर में एक बार फिर सूदखोर का मकड़जाल उजागर हुआ है। सीकर कोतवाली थाने में मारपीट का मामला दर्ज हुआ।
पीड़ित युवक बलराम शर्मा पुत्र उमाशंकर शर्मा निवासी नीमकाथाना ने बताया कि मुकदमा नंबर 307/2020 धारा 420 व 382 के तहत दर्ज था। विकास कुलहरी व उप निरीक्षक सुभाष पूनिया के साथ पीड़ित युवक बलराम एसपी कार्यालय में पेश होने के लिए गए थे।

पीड़ित युवक ने बताया कि जैसे ही वह कार्यालय में पेश होकर मुख्य दरवाजे से बाहर निकला तो आरोपी सूदखोर विकास कुलहरी पुत्र हरिराम को लहरी निवासी सेड का मोहल्ला नीमकाथाना ने पीछे से पकड़ कर उसके सिर पर नुकीले हथियार से सिर पर प्राणघातक वार कर दिया। जिससे युवक खून से लथपथ हो गया। उप निरीक्षक पपूनिया ने जैसे तैसे बीच-बचाव करवाया।

एसपी ने लिया संज्ञान
मारपीट होने के बाद पीड़ित बलराम खून से लथपथ दशा में एसपी कार्यालय पहुंचा एसपी ने तुरंत कार्रवाई कर पीड़ित का मेडिकल करवाया पीड़ित युवक का अभी सीकर स्थित एसके अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड में उपचार जारी है। उक्त मामले में एसपी ने उप निरीक्षक पूनिया को लापरवाही बरतने पर जमकर फटकार लगाई।

सीकर कोतवाली पुलिस ने आरोपी सूदखोर विकास कुल्हारी के विरुद्ध धारा 341 ,323, 307, 506 में मामला दर्ज किया है मामले में जांच जारी है।

शहर में जोरों पर चल रहा सूदखोरी का धंधा
नीमकाथाना शहर में सूदखोरी का धंधा जोरों पर चल रहा है दर्जन भर से ज्यादा लोग समूह बनाकर दबंगई के बल पर ऋण वितरण का गोरख धंधा कर रहे हैं। शहर में ऐसे लोग बिना किसी कागजी कार्रवाई के लोगों को ऋण आसानी से दे देते हैं। बदले में सूदखोर जेवरात और कीमती चीजें सहित जमीनी कागजात गिरवी रख लेते हैं सुलभ ऋण के फेर में लोग सूदखोरों के चंगुल में फंस रहे हैं। सूदखोर 8 से 10 फ़ीसदी ब्याज वसूलते हैं यह किस्तों के रूप में जबरन उगाही करते हैं।

इनका कहना हैं
पीड़ित बलराम का मेडिकल करवा दिया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। पीड़ित से पूछताछ कर मौका नक्शा तैयार किया गया है।

रामवतार गिठाला
पुलिस उपनिरीक्षक सीकर
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…