अग्निपथ की अग्नि परीक्षा: आक्रोशित युवाओं ने खेतड़ी मोड़ चौराहे पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया, रक्षामंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

नीमकाथाना: सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती में अग्निपथ योजना लागू करने के विरोध में खेतड़ी मोड़ पर टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किया। उसके बाद उपखंड अधिकारी कार्यालय तक युवाओं ने पैदल मार्च किया। युवाओं ने उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता को अग्निपथ योजना हटाने को लेकर रक्षामंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
युवाओं ने भारी विरोध जताते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से उनकी उम्मीदें धाराशाई हो गई हैं। युवा उत्साह के साथ सेना भर्ती में जुटे थे। युवाओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से युवाओं में भारी निराशा है। मात्र 4 साल के लिए कोई भी युवा सेना में शामिल नहीं होगा। 

मौन धारण कर दी श्रद्धांजलि
अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध हो रहा है। विरोध प्रदर्शन उग्र होने से युवा सड़कों पर उतर आए हैं। हरियाणा के रोहतक में अग्निपथ योजना के विरोध में एक युवा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। नीमकाथाना न्यायालय परिसर में युवाओं ने 2 मिनट का मौन रखकर युवक को श्रद्धांजलि। युवा उपखंड अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देने के लिए जुटे थे।
शहर में कल एसएफआई डीवाईएफआई का राज्य व्यापी विशाल प्रदर्शन 
नीमकाथाना में 17 जून को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में एसएफआई व डीवाईएफआई द्वारा राज्य व्यापी विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। तहसील अध्यक्ष गोपाल सैनी ने बताया कि टैक्सी स्टैंड से एसडीएम कार्यालय तक रैली निकाली जाएगी। खेतड़ी मोड़ पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।



अग्निपथ योजना के विरोध में रक्त से लिखा राष्ट्रपति को पत्र

नीमकाथाना ग्राम डाबला के युवक अमित भार्गव ने अपने रक्त से राष्ट्पति को अग्निपथ योजना को बंद करने व फिर से तीनों सेनाओं में सुचारू रुप से भर्ती चालू करने के लिए रक्त पत्र लिखा है।
अमित भार्गव ने बताया कि अगर तीनों सेनाओं कि पुरानी भर्ती प्रक्रिया चालू नही हुई तो बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जायेगा।

भार्गव ने अग्निपथ योजना पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि चार साल बाद युवा क्या करेगा ? कहाँ जायेगा ? राष्ट्रपति के नाम पत्र लिखकर युवाओ के भविष्य को बचाने की गुहार लगाई!
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…