शहर में सभी तरह की आपदाओं से निपटने के लिए बनाया नियंत्रण कक्ष, 24 घंटे अधिकारी कर्मचारी रहेंगे मौजूद

नीमकाथाना: शहर में मानसून आने को है। मौसम विभाग के अनुसार 15 जून के बाद शहर में कभी भी बरसात हो सकती है। इस दौरान होने वाली सभी तरह की आपदाओं से निपटने के लिए नगर पालिका व प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए नगर पालिका में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।
नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी सूर्य कांत शर्मा ने बताया कि नगरपालिका कार्यालय में बने इस कक्ष में 24 घंटे अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहेंगे। मानसून के दौरान तेज बारिश होने पर शहर में गंदे पानी की निकासी के नाले चोक होने से शहर में बारिश का पानी एकत्रित होना, घरों में पानी घुसना, अंधड़ से पेड़ टूट कर गिरना, मकान ढहना जैसी स्थिति से निपटने के लिए शहर के नागरिकों की सहायता के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

अधिशाषी अधिकारी शर्मा ने बताया कि आपात नियंत्रण कक्ष के लिए दूरभाष नंबर 01574-299101 जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर फोन करने पर नागरिकों की सहायता के लिए कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचेंगे। नियंत्रण कक्ष का प्रभारी सहायक अभियंता मनीष सिंह को बनाया गया है।

प्री मानसून से पहले नालों की सफाई
नगर पालिका ने प्री मानसून से पहले शहर में स्थित गंदे पानी की निकासी के लिए बने नालों की सफाई के लिए निर्देश दे दिए। मंगलवार को नगरपालिका की टीम नालों की सफाई करती नजर आई। नालों की सफाई करने से बारिश का पानी शहर में एकत्रित नहीं होगा। तेज बारिश के कारण नाले चोक होने जैसी समस्याओं का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…