स्वयं की जागरूकता हमें कठिन परिस्थितियों में स्थिर रखने में मदद करती हैं:राजकुमारी बहन

नीमकाथाना। आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर अभियान के तहत ब्रह्माकुमारिज द्वारा छावनी स्थित सब जेल में तनाव मुक्त, खुशहाल जीवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
इस कार्यक्रम में जयपुर से पधारी राजकुमारी बहन ने आध्यात्मिक ज्ञान द्वारा मानव में विकार मुक्त जीवन व सत्कर्म के आधार पर समाज में बेहतर जीवन जीने पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि स्वयं की जागरूकता हमें कठिन परिस्थितियों में स्थिर रखने में मदद करती है जिस से तनाव मुक्त रहा जा सकता है। इस से समाज में अनैतिकता को भी नियंत्रित किया जा सकता है। 

साथ ही, नीम का थाना उप सेवाकेंद्र की संचालिका ब्रह्माकुमारी राजकुमारी बहन ने ध्यान के द्वारा होने वाले फायदों के बारे में बात की। उन्होंने बताया की ध्यान के नित्य प्रयोग से मनुष्य में अनुशासन बढ़ता है। मनुष्य तनाव मुक्त हो कर, मानसिक व शारीरिक रोगों के प्रभाव को नियंत्रित कर सकता। ध्यान का अभ्यास भी वहाँ मौजूद सभी को करवाया गया। 

अंत मे, सभी को आद्यात्मिक किताबें बांटी गई।  बहन जी ने जेलर शिव शंकर समेत सभी जेल सेवार्थीयो को ईश्वरीय सौगात के साथ धन्यवाद किया साथ ही नित्य ध्यान व आध्यात्मिक ज्ञान द्वारा सकारात्मक जीवन शैली के लिए भी प्रेरित किया।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…