गणेश्वर में दो पक्षों में मारपीट, दोनों ने करवाया मामला दर्ज, समझाईश में प्रशासन सहित 4 थानों का जाब्ता रहा मौजूद

नीमकाथाना: ग्राम गणेश्वर में 40-50 युवकों ने लाठी व पत्थरों से लैंस होकर शनिवार की शाम 5:00 बजे जमकर उपद्रव मचाया। बदमाशों ने एक निर्दोष युवक से बुरी तरह मारपीट की व युवक से मोबाइल व पैसे भी छीन लिए। इधर, सरजी अखाड़े के संचालक अनिल कुमार की पत्नी गणेश कंवर ने मारपीट करने व तोड़फोड़ करने को लेकर मामला दर्ज करवाया।
वार्ड पंच मनोज ने बताया कि ग्राम गणेश्वर में स्थित सरजी अखाड़ा व अखाड़ा संचालक द्वारा बाहर से बुलाए गए बदमाशों ने बीच बाजार में एक युवक को बुरी तरह पीटा। ग्रामीणों द्वारा युवक को छुड़ाने व समझाईश करने पर बदमाशों ने ग्रामीणों से भी गाली गलौज की। बदमाशों ने ग्रामीणों को सामना करने के लिए ललकारा। 

ग्रामीण प्रदीप ने बताया कि घटना के बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही 4 थानों का जाप्ता ग्राम गणेश्वर में पहुंचा। पुलिस द्वारा मौके का जायजा ले हालातों पर काबू पाया। ग्रामीणों ने गणेश्वर के कुम्हारों के मोहल्ले में संचालित सरजी अखाड़ा को पूर्ण रुप से बंद करवाने की अपील की। ग्रामीणों ने अखाड़े के ढांचे को भी हटाने की अपील की है। 

ग्रामीण कमल यादव ने बताया कि पुलिस प्रशासन को सरजी अखाड़े की गलत हरकतों को लेकर पूर्व में भी कई बार अवगत करवाया है। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। अखाड़े के पहलवानों द्वारा पवित्र स्थल पर जमकर उत्पात मचाया जाता है। इन पहलवानों द्वारा गौमुख कुंड में नग्न अवस्था में स्नान किया जाता है। ये बदमाश पवित्र जलधारा लेने गई लड़कियों से अश्लील हरकतें करते हैं। ग्रामीणों के विरोध करने पर पहलवान मारने पीटने पर उतारू हो जाते हैं। अखाड़े के लोगों से पूरा गांव में भयभीत है। समस्त ग्रामीणों ने अखाड़े को बंद करवाने को लेकर पुलिस और प्रशासन से गुहार लगाई है।
वही सरजी अखाडा संचालक अनिल ने बताया है कि उसकी पत्नी गणेश कंवर के साथ अखाड़े पर आकर कुछ युवकों ने आकर मारपीट की। गाली गलौच के साथ उसकी मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त कर दी। अखाड़े के दो लोगो को चोटें आई है। जिसको लेकर मामला दर्ज करवाया।

मौके पर समझाईश के दौरान एसडीएम बृजेश गुप्ता, तहसीलदार सत्यवीर यादव, डिप्टी गिरधारीलाल शर्मा सहित कोतवाली, सदर, पाटन व थोई थाने का जाब्ता तैनात रहा।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…