विधायक मोदी ने पैराफेरी हिस्से को बढ़ाकर पालिका में शामिल व ओवरब्रिज के नीचे अंडरपास का मामला विधानसभा में उठाया

नीमकाथाना। विधायक सुरेश मोदी इन दिनों सुर्खियों में है क्योंकि नीमकाथाना की समस्याओं को विधानसभा में रखकर उन समस्याओं का समाधान करने में लगे हुए हैं। हाल ही में विधायक मोदी ने विधानसभा में कहा की सरकार ने बहुत अच्छे प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान कार्यक्रम की शुरूआत की है, लेकिन नीमकाथाना विधानसभा क्षेत्र की नगरपालिका में इस कार्यक्रम के तहत कार्य नहीं हुआ। 
इसकी एक मात्र वजह यह थी कि वहां का मास्टर प्लान गलत मंजूर हो चुका था। इसको ठीक करने के लिए कई बार निवेदन किया गया था। टाउन प्लानिंग डिपारटमेन्ट ने भी मान लिया था कि इतनी सारी गलतियां इस मास्टर प्लान में हुई है, लेकिन मानने के बावजूद इस पूरी प्रक्रिया को दूरस्त करने का कार्य आज तक नही किया गया। संबंधित विभाग के मंत्री से भी निवेदन करके इस पत्र को आगे भेजा गया लेकिन आज तक इसका समाधान नहीे हुआ है। विधायक मोदी ने मंत्री से इस मास्टर प्लान को जल्द से जल्द ठीक करवाने का निवेदन भी किया तथा इसको सदन में भी रखा गया। 

ओवरब्रिज के नीचे अंडरपास के पैसे स्वीकृत हो

नीमकाथाना में रेलवे का ओवर ब्रिज बना हुआ है और यह ओवर ब्रिज पिछले शासनकाल में गलत डिजाइनिंग के कारण गलत साइड में उतारा गया है, आबादी की साइड में इस ओवरब्रिज को नही उतारा गया। इसका एक मात्र विकल्प यह है कि ओवरब्रिज कि नीचे अंडरपास निकलने पर लोगो को आने जाने में कोई समस्या नही होगी। इस समस्या को विभागों में उलझाया जाता है। अनावश्यक रूप से जनता को परेशान होना पड़ता है। 

इस बारे में संबंधित मंत्री से निवेदन किया। इस अण्डरपास के पैसे जल्द से जल्द स्वीकृत करवाने की मांग रखी। नगरपालिका में सलचट्रिटमेन्ट का बड़ा प्रोजेक्ट स्वीकृत हुआ था। जिससे पाईप लाईन के जरीये सारा सलच ट्रिटमेन्ट पोइन्ट तक पंहुच सके और इसका निस्तारण हो सके।

पैराफेरी हिस्से को बढ़ाकर पालिका में शामिल करने की मांग

नीमकाथाना विधानसभा क्षेत्र के चारो तरफ पैराफेरी क्षेत्र में बहुत सारी बसावट हो गई है तथा निर्माण करने वाले लोग डी.एल.सी. रेट नगरपालिका को दे रहे है, लेकिन ये कॉलोनियां आज भी नगरपालिका से वंचित है। विद्यायक मोदी ने पैराफेरी हिस्से को बढाकर नगरपालिका में शामिल करने की मांग सदन में रखी।

नेचरपार्क व कॉलोनियों के उपर बिजली की हाईटेंशन लाईन हटाने की मांग

नगरपालिका में लोगो के घुमने के लिए नेचरपार्क जैसी सुविधाए नहीं है, जहां लोग घुमने जा सके और शुद्ध हवा ले सके। एक नेचर पार्क बनाने की मांग भी सदन में रखी। कॉलोनियों के उपर बिजली की हाईटेंशन लाईन जा रही है जिससे आए दिन दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। नगरपालिका को भी सुविधाएं दी जाए जिससे आमजन की  समस्याओं का हल निकल सके। 

नीमकाथाना विधानसभा में सफाई के साधनों की कमी को देखते हुए  कुछ मशीने भी नीमकाथाना में दी जाए। नगरपालिका को C ग्रेड से D ग्रेड में अपग्रेड करने और सफाई कर्मचारी की संख्या बढाने की मांग सदन में रखी।
Previous Post Next Post