गुटखा व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात सहित आधा दर्जन वारदातों का खुलासा, दो नाबालिग निरूद्व, एक आरोपी गिरफ्तार

नीमकाथाना। कोतवाली थाना अंतर्गत गुटखा व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात सहित आधा दर्जन वारदातों का डिप्टी गिरधारीलाल शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा किया। वारदात में दो नाबालिग निरुद्ध व एक आरोपी को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक व्यापारी सुभाषचन्द अग्रवाल पुत्र रामकिशोर अग्रवाल निवासी यादव कॉलोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवायी थी। जिसमें बताया कि 11 जनवरी 2022 शाम अपनी दुकान बंदकर घर जा रहा था। रास्ते में मोटरसाइकिल पर तीन युवकों ने व्यापारी को रोककर बेसबाल, लकड़ी के बैट से मारपीट कर मोटरसाइकिल सहित गिरा दिया। थैले में दुकान के हिसाब की तीन बहिया व दो लाख रुपये नगद छीनकर लुटपाट कर श्याम मंदिर की तरफ तीनों युवक मोटरसाइकिल पर बैठकर बैग लेकर भाग गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। थानाधिकारी राजेश डूडी के नेतृत्व में टीम बनाकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो नाबालिग को निरुद्ध एवं रविन्द्र उर्फ रवि उर्फ सूटर पुत्र राजेन्द्र निवासी राजनगर को गिरफ्तार किया गया साथ ही घटना में शामिल दो अन्य आरोपी तेजस व सोहन को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया गया हैं।

घटना को इस तरह दिया अंजाम

प्रकरण की घटना के करीब 4-5 रोज पूर्व प्रकरण में निरुद्ध नाबालिग एवं उसके एक साथी से टॉनी खटीक निवासी चिडावा हाल नीमकाथाना रिको एरिया नीमकाथाना में मिला था। जिसने घटना को अंजाम देने वाले नाबालिग को अपने किराये के मकान पर बुलाकर व्यापारी के साथ लूट की वारदात करने की योजना बनाई। अगले दिन परिवादी की दुकान व परिवादी को उसकी दुकान पर दिखाया व उसके आने जाने का रूट बताया। 10 जनवरी को व्यापारी से लूटने की वारदात करने में कामयाबी हासिल नहीं हुई। दूसरे दिन निरूद्ध दो नाबालिग व एक साथी रविन्द्र उर्फ रवि उर्फ सूटर की मोटर साइकिल लेकर व्यापारी का पिछा कर उसके घर जाते समय पुलिया के नीचे गली में मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

अन्य वारदातों का खुलासा
आरोपियों से पूछताछ में उदयपुरवाटी व छापोली के बीच में एक मोटरसाईकिल चालक के साथ मारपीट कर तीन हजार रूपए एक मोबाईल एवं दवाई छिन कर ले जाने की वारदात की है। 28 जनवरी को सिरोही में एक व्यक्ति को रोककर मारपीट कर मोबाईल व पर्स छिन कर ले जाने की घटना को अंजाम दिया। वहीं दो दिन पूर्व डॉ भीमराव अम्बेडकर छात्रावास में घुसकर छात्रों से मारपीट करने की घटना को अंजाम दिया। पुलिस में एससी/ एसटी एक्ट में मामला दर्ज हुआ।

आरोपियों को पकड़ने में इनका रहा विशेष योगदान

डिप्टी शर्मा ने जानकारी देते बताया कि थानाधिकारी राजेश कुमार, एचसी सत्यवीर सिंह, पुष्पेन्द्र कुमार, विक्रम कुमार, चालक नरेन्द्र कुमार, इन्द्रजीत, आत्माराम, देशराज सहित विशेष योगदान कर्मवीर यादव व संजय कुमार का रहा।
Previous Post Next Post