नीमकाथाना सीडीपीओ कार्यालय मेें जिला उपनिदेशक सुमन पारीक की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में समस्त महिला पर्यवेक्षक, एनटीटी टीचर्स व कार्यालय स्टाफ शामिल हुआ। मीटिंग में आगामी 2 अक्टूबर से शुरू होने वाला प्रशासन गाँवों/शहरों के संग अभियान में विभाग की भागीदारी के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर उपनिदेशक पारीक ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों पर प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं के सम्बन्ध में कैम्प के दौरान जन समुदाय को जानकारी देना। कैम्प के दौरान पूरक पोषाहार के लाभार्थियों की सूची का पठन कर सत्यापित कराया जावे।
सशर्त मातृत्व लाभ के लिए चलाई जाने वाली प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कर क्षेत्र के सभी पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर सीडीपीओ संजय चेतानी ने बताया कि इस योजना में नीमकाथाना ब्लाॅक जिले में प्रथम स्थान पर बना हुआ है तथा प्रशासन गाँवों/शहरों के संग अभियान में अधिकाधिक पात्र लोगों को लाभान्वित कराने हेतु कार्ययोजना तैयार की गई है। आज की मीटिंग में चर्चा के अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं में राष्ट्रीय पोषण मिशन की गतिविधियों का प्रचार प्रसार, किराये के भवनों में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों का चिन्हीकरण कर जमीन आवंटन व पट्टा प्राप्त कराना महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर जल जीवन मिशन के अप्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जल कनेक्शन करवाने के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा हुई। इस अवसर पर सहायक लेखाधिकारी श्याम सुनदर शर्मा, वरिष्ठ लिपिक शेव सिंह सहित परियोजना का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।