नीमकाथाना/ब्यूरो चीफ मनीष टांक। राजकीय कपिल चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा के लिए 74 लाख लागत राशि से बनवाये गए दो नव निर्मित वार्डों का लोकार्पण विधायक सुरेश मोदी ने किया। 

विधायक ने सम्बोधित करते हुए अपने दो साल के कार्यकाल में स्वास्थ्य के क्षेत्र की उपलब्धियों को गिनाते हुए 100 बेड के नए जनाना अस्पताल की स्वीकृति, ट्रोमा स्टेबिलाइजेशन यूनिट तथा छावनी में पीएचसी, गणेश्वर एवं जीलो में सीएचसी अस्पताल नीमकाथाना के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि है।

कपिल चिकित्सालय में विधायक कोष से 20 लाख की नई सोनोग्राफी मशीन, एक्स-रे मशीन, डीएमएफटी के तहत मशीनरी एवं उपकरण के लिए 45 लाख, सेन्ट्रलाइजेशन एवं ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए 28 लाख, ईटीपी के लिए 15 लाख तथा पेयजल समस्या का निवारण, दवा वितरण केन्द्रों के आधुनिकीकरण जैसे कार्य, नगरपालिका के माध्यम से दो सेप्टी टैंक एवं इंटरलोकिंग टाइल का काम करवाया जाएगा। 

पाटन अस्पताल में 45 लाख लागत राशि के कार्य विधायक कोष से करवाए गए। चिकित्सा प्रभारी डाॅ. जी.एस.तंवर ने कपिल अस्पताल के कायाकल्प के लिए विधायक द्वारा किए प्रयासों के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि चिकित्सालय में पूर्ण स्टाफ एवं उपकरण उपलब्ध करवाये हैं, जिससे क्षेत्र के मरीजों को बेहतरीन सेवायें देकर 24 घंटे दवाई दी जा रही हैं। इस दौरान समस्त अस्पताल स्टाफ एवं सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।



- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।