आरोपी तीन साल से कर रहा था मोबाइल टावरों पर काम

नीमकाथाना न्यूज़ 

क्राईम ब्यूरो चीफ मनीष टांक। 

कोतवाली पुलिस ने मोबाइल टावरों से चोरी करने वाले गिरोह से चोरी का माल बरामद कर घटना में काम लेने वाले वाहन को जब्त किया गया है। मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंह सिंगला द्वारा जिले में मोर्बाइल टावरों में हो रही चोरियों का पर्दाफाश व रोकथाम करने हेतु निर्देशित किया गया था। जिसपर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव एवं वृताधिकारी सांवरमल नागौरा के निर्देशन में थानाधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व एक विशेष  टीम का गठन किया गया। जिसमें अनिल  कुमार एचसी, संजय कुमार, कर्मवीर, पुष्पेन्द, अशोक कुमार  का गठन किया गया। टीम ने मोबाइल टावरों से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया। 

जिसमें आरोपी जोगेंद्र उर्फ टिटू  निवासी मंढोली, विकास उर्फ विक्की, रवि पुत्र मातादीन मीणा उम्र 19 साल निवासी मंढोली को अभियोग संख्या 392/20 धारा 379 भादस में गिरफतार किया गया। प्रकरण में मुलजिमानों से पूछताछ पर नीमकाथाना क्षेत्र में कस्बा नीमकाथाना, मावण्डा, हसामपुर पाटन क्षेत्र में मोबाइल टाॅवरों से मशिनरिया (बैसबैण्ड) चोरी करना बताया है। 

मुलजिमानों द्वारा एयरटेल टाॅवर से चोरी मशीन बैसबैंड जिसकी लागत करीब डेड लाख रुपए है। घटना में काम में लिए गए वाहन अल्टो कार को जब्त किया गया। आरोपी जोगेंद्र करीब 3-4 साल से टाॅवरों का काम करता है जो सम्पूर्ण राज्य में टाॅवर लगाने का कार्य कर रहा है। इस कारण मुलजिम को टाॅवरों में लगाये जाने वाले महत्वपूर्ण मशीनरी का पता है। इस कारण वह इस प्रकार की चोरियां अपने साथियों के साथ मिलकर करने लगा है। 

आरोपियों द्वारा की गयी घटनाए

कोतवाली पुलिस द्वारा मोबाइल टावरों से चोरी करने वाले गिरोह पकड़ा। आरोपियों ने कस्बा नीमकाथाना में दिनांक 29.10.2020 की रात्री में एयरटेल टावर से चोरी की वहीं पाटन के हसामपुर में टावर से चोरी एवं मावण्डा में मोर्बाइल टावर से चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।