'दो गज की दूरी, मास्क भी जरुरी' को लेकर जन जागरूकता रैली निकाली,एसडीएम ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वालों से समझाइश की


एयू बैंक ने भी मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं का संदेश दिया
नीमकाथाना। राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु शुरू किये गये जन-आंदोलन के तहत मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला कार्मिकों ने जन-जागरूकता रैली निकाली। रैली से समाज में कोरोना के प्रति जन जागरण का संदेश दिया। रैली को पंचायत समिति से उपखण्ड अधिकारी साधुराम जाट, बीडीओ राजूराम सैनी तथा सीडीपीओ संजय चेतानी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। सीडीपीओ संजय चेतानी ने महिला कार्मिकों को बताया कि हमें वायरस से डरने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की आवश्यकता है। वायरस संक्रमण के प्रसार को सिर्फ जन सहयोग की मदद से ही हराया जा सकता है। सार्वजनिक स्थानों पर हमेशा मास्क पहन कर रहें। मुँह, आँख व नाक ना छुऐं तथा बार-बार हाथ साबुन या सेनेटाइजर से धोते रहें। वहीं एसडीएम साधुराम जाट ने बताया कि रोज 8-10 गिलास गुनगुना पानी पिऐं एवं स्वयं को हाइडेट रखें। पानी शरीर के विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। खट्टे फल जैसे नींबू, मौसमी, टमाटर आदि का भोजन में प्रयोग करें, जो कि विटामिन सी के अच्छे स्त्रोत हैं एवं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढाते हैं एवं संक्रमण को कम करते हैं। भोजन में अदरक, लहसून, हल्दी जैसे मसालों का प्रयोग करें। मैदा, तला हुआ खाना, जंक फूड जैसे चिप्स, बैकरी उत्पाद से परहेज करें। बीडीओ राजूराम सैनी ने कोविड-19 से जुड़ी हर सलाह और सहायता के लिए 181 हेल्पलाइन तथा किसी भी तरह की चिकित्सकीय सहायता के लिए 104 हेल्पलाइन के संदर्भ में अवगत करवाया एवं बताया कि दोनों ही सेवाऐं 24 घण्टे सातों दिन उपलब्ध रहती हैं। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी के नेतृत्व में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पाये गये व्यक्तियों को समझाइस करते हुए निःशुल्क मास्क वितरित किये गये। इस अभियान में योगेश यादव, सुनीता, रूपा, रिंकू, रणसिंह, विजेन्द्र तथा राजेश बाजिया, महिला पर्यवेक्षक विमला वर्मा, ताराचन्द जांदू आदि मौजूद रहे। 
इधर, एयू बैंक द्वारा संचालित जन जागरूक अभियान रथ का शुभारंभ उपखंड कार्यालय से उपखंड अधिकारी साधु राम जाट की अध्यक्षता में किया गया। लोगों को जागरूक रहने का एवं मास्क बांटने का कार्य किया गया । नीमकाथाना एवं सभी आसपास के गांवों में जागरूक रहने का संदेश दिया गया और मास्क भी बांटे गए । मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं का संदेश भी दिया । इस अवसर पर रीजनल हैड हितेश गर्ग , सत्यम एवं मैनेजर राजेंद्र , जयपाल एवं श्रीराम शर्मा , अनुज एवं बैंक का स्टाफ मौजूद रहा।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…