पाटन@निकटवर्ती ग्राम पंचायत रामपुरा बेगा की नांगल में गौरव पथ सड़क निर्माण के दौरान रास्ते में आए कुछ मकानों को तो सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा हटा दिया गया था, परंतु कुछ मकान मालिकों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया जिस कारण गौरव पथ सड़क का निर्माण पूरा नहीं हो पाया। गुरुवार को उपखंड अधिकारी साधुराम जाट, तहसीलदार बृजेश गुप्ता, पंचायत समिति की विकास अधिकारी रेखा रानी व्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आर के सैनी मय पुलिस जाब्ते के साथ रामपुरा बेगा की नांगल पहुंचे तथा गौरव सड़क में बाधा दे रहे मकानों को जेसीपी से तुड़वाना शुरू किया।
अतिक्रमण हटाते समय एक बार तो स्थिति बिगड़ती हुई नजर आई परंतु तहसीलदार बृजेश गुप्ता ने अपने विवेक से स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। वही रोड निर्माण में कुछ हिस्सा आने से एक तीन मंजिला भवन  जो पहले प्राईवेट स्कूल था  वह जेसीपी से नहीं हटाई जा सकी। इसके लिए पंचायत समिति की विकास अधिकारी व्यास ने एलएनटी मशीन बुलवाई परंतु जनहानि को देखते हुए एलएनटी मशीन भी उसको नहीं तोड़ पाई। तहसीलदार बृजेश कुमार गुप्ता ने मकान मालिक को 2 दिन का समय देते हुए कहा है कि या तो वह मैन्युअल तरीके से इसको तोड़कर हटा ले वरना 2 दिन बाद मकान को सीज कर दिया जाएगा तथा प्रशासन स्तर पर अतिक्रमण हटाया जाएगा जिसका हर्जा खर्चा भी मालिक से वसूला जाएगा। इस दौरान सैकड़ों पुरुष एवं महिलाएं भी उपस्थित रहे परंतु प्रशासन की सूझबूझ से ग्राम में शांति व्यवस्था बनी रही।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।