नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

गुगा के जोड़ा में स्थित माईन्स से भारी ब्लास्टिंग होने से मकानों में आई दरारें

पंचायत समिति सदस्य साधारण सभा की बैठक में उठाएंगे मामला
नीमकाथाना/पाटन-गुगा के जोड़ा में स्थित माईन्स एम.एल.न. 192 /1993 व 193 /1993  में भारी ब्लास्टिंग किए जाने से माईन्स के पास के मकानों में दरारें आ गई है। माईन्स के नजदीक रह रहे लोगों ने बताया की माईन्स मालिक भारी ब्लास्टिंग कर खनन कर रहे हैं जिस कारण मकानों में दरारें आ गई है। 
भारी ब्लांस्टिग से मकान में आई दरार व मकानो की लिपाई गिरी।
खरकडा निवासी बाबूलाल यादव ने बताया कि भारी ब्लास्टिंग के चलते हमारे मकानों में भी दरारें आ गई है तथा दीवारो से लिपाई व मकान का छज्जा  भी गिर गया है। खनन क्षेत्र के पास दो निजी शिक्षण संस्थान व सामुदायिक भवन भी है तथा भारी ब्लांस्टिग के चलते निजी शिक्षण संस्थान के मालिको में भी भय का माहौल बना हुआ है परन्तु इतना सब कुछ होने के बावजूद भी भारी ब्लास्टिंग के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की जाती है। 
खनन क्षेत्र के पास निजी षिक्षण संस्थान ।
    खान मालिको के पास में ब्लास्टिंग का लाईसेन्स भी नही है। ब्लास्टिंग का लाईसेन्स खान सुरक्षा निदेषालय अजमेर जारी करता है उसके बाद ही खनन क्षेत्र में ब्लास्टिंग की स्वीृकति मिलती है, परन्तु खान मालिक बिगर ब्लास्टिंग की स्वीकृति के ही भारी ब्लास्टिंग कर खनन कर रहे है। जिस कारण भारी ब्लास्टिंग से लोगो के मकानो की दीवारो के साथ साथ उनके जीवन के साथ भी खिलवाड किया जा रहा है। 
         पंचायत समिति सदस्य सुरेश यादव ने संवाददाता को बताया कि या तो प्रशासन खनन करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करे अन्यथा खनन मालिको के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा एंव इस प्रकरण को पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में भी उठाया जायेगा। 

header ads