नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

नगरपालिका में वित्तीय बजट में 116 करोड़, पांच लाख सत्यासी हजार रूपये के विकास कार्य पारित

नीमकाथाना-  नगरपालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान की अध्य क्षता में बजट बैठक आयोजित हुई। बैठक में फाटक नम्बर 76 पर रपटे हेतु भूमि अधिग्रहण की राज्य सरकार को अभिशंषा भिजवाने का निर्णय लिया।
 पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष की अध्यक्षता में बजट बैठक आयोजित हुई
बालिका स्कूल छावनी के सामने स्थित जोहड़ से नाला निर्माण कर पानी निकासी के लिए 1 करोड़ 77 लाख रूपये खर्च किए जाने की स्वीकृति, मास्टर प्लान रिव्यू के लिए उपाध्यक्ष राजेन्द्र महरानियां की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई। जिसमें ईओ सलीम खान, जेईएन मनीष सिंह, होशियार सिंह एवं अन्य बनाया गया। बकाया अग्रिम राशि के अपलेखन की स्वीकृति दी गई। पुलिस थाना कोतवाली को निशुल्क भूमि आंवटन की निदेशालय को भेजने का निर्णय लिया गया।

पेंशनर्स समाज व स्वामी विवेकानंद पुर्नवास संस्थान को भूमि आवंटन के लिए हल्का पटवारी की रिर्पोट ली जाकर प्रस्ताव तैयार करने का निर्णय लिया गया। सुभाष मंडी स्कीम के भूखण्ड संख्या 91 का पट्टा दिए जाने की स्वीकृति के लिए निदेशालय को भेजने एवं पटवार भवन के लिए खेतड़ी रोड़ पर पालिका की पुरानी चुंगी बनी हुई हैं उस निर्माण को शामिल करते हुए जगह एक रूपया सालाना वार्षिक किराये पर स्वीकृति दी जाकर राज्य सरकार से अनुमोदन लिएजाने का निर्णय लिया।

ग्राम पंचायत कुरबड़ा, द्वारा एनओसी के संबंध में मास्टर प्लान में अनुज्ञेय हैं, तो एनओसी जारी किए जाने का निर्णय लिय गया। गजानंद मोदी स्कूल के खेल मैदान व भवन के विकास करवाने निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार द्वारा खेल स्टेडियम बनाया जा रहा हैं। वहीं जाट छात्रावास निशुल्क पट्टे के लिए अभिशंषा कर प्रकरण निदेशालय को भिजवाने का निर्णय लिया गया।

वित्तीय वर्ष 2019-20 में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 40 लाख रूपये, सीवरेज के लिए 85 करोड़, सड़क नाली निर्माण व रिपेयर के लिए 9 करोड़ 80 लाख रूपये, 14 वां वित आयोग व राज्य वित आयोग के तहत सड़क, नाली निर्माण पर 8 करोड़ रूपये वहीं पेयजल व्यवस्था के लिए 40 लाख रूपये खर्च किए जाने का प्रावधान रखा।

header ads