नीमकाथाना: रायपुर जागीर में दो कच्चे घरों में लगी आग से सामान जला, महिला झुलसी, जयपुर रैफर

0
नीमकाथाना न्यूज़- अजीतगढ़ उपतहसील क्षेत्र के ग्राम रायपुर जागीर की ढाणी रावकावाली में बुधवार तड़के करीब तीन बजे अचानक गिरधारी लाल अहीर पुत्र कालूराम अहीर के दो कच्चे घरों में आग लग गई। आग में घरेलू सामान, चारा, अनाज आदि जल गया, वहीं पुत्रवधु झुलस गई। उसे प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया।

दूसरी तरफ ग्रामीणों ने अजीतगढ़ उपतहसील मुख्यालय पर दमकल की मांग की। जानकारी के मुताबिक बुधवार तड़के करीब तीन बजे गिरधारी लाल के दो कच्चे घरों में आग लग गई। आग की तेज लपटें देखकर परिवार में चीख-पुकार शुरू हो गई।

लोगों ने आग बुझाने के लिए काफी प्रयास किया तथा करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक चार बोरी बाजरा, दो बोरी ग्वार, 20 मण चारा, एक सोने का मंगल सूत्र, घरेलू सामान आदि जल गया। आग में गिरधारी लाल की पुत्र वधु सुनीता झुलस गई। उसे प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया। सूचना पर सुबह हल्का पटवारी मुकेश कुमार समेत अनेक गणमान्य लोग मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआयना कर रिपोर्ट बनाई।

फिर उठी अजीतगढ़ उपतहसील मुख्यालय पर दमकल की मांग 

घटना के बाद मौके पर एकत्र आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने प्रशासन से अजीतगढ़ उपतहसील मुख्यालय पर एक दमकल की व्यवस्था करवाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि उपतहसील परिक्षेत्र में अजीतगढ़, हरिपुरा, अजमेरी आदि इलाकों में औद्योगिक इकाइयां संचालित हैं, वहीं काफी ग्रामीण इलाका जुड़ा हुआ है। अनेक बार आगजनी की छोटी-बड़ी घटनाएं होती रहती हैं।

ऐसे में प्रशासन दमकल के लिए सीकर मुख्यालय, नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर, शाहपुरा आदि स्थानों पर सूचना देता है, जहां से दमकल आने तक मौके पर सब कुछ आग के हवाले हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि अनेकों बार दमकल लगवाने की मांग की गई, लेकिन किसी ने इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। इससे आग लगने पर लोगोंं को परेशानी होती है। 

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !