नीमकाथाना- ग्राम पंचायत थोई के पूर्व सरपंच ने अपने चहेतों को 200 रुपए में अवैध पट्टे जारी कर दिए। शिकायत पर जिला परिषद से तीन सदस्यों की टीम ने मौका नक्शा बनाया और शिकायतकर्ताव मौके पर जमा लोगों के बयान लिए।

ग्राम विकास अधिकारी गोपाल जाट ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता दिनेश कुमार सैनी ने जिला परिषद सीईओ रामनिवास जाट को 10 जुलाई को अवैध पट्टों की शिकायत की थी। आरटीआई कार्यकर्ता ने तत्कालीन सरपंच बृजमोहन गुप्ता व ग्राम विकास अधिकारी पन्नालाल से मिलीभगत कर फर्जी संस्था बनाकर कैलाशचंद शर्मा अध्यक्ष व कैलाश गुप्ता मंत्री के नाम से केवल 200 रुपए में पट्टा जारी कर दिया।

इसी प्रकार किले के बहाव क्षेत्र में कैलाशचंद्र शर्मा ने अपने नाम से 15 दुकानों का पट्टा केवल 200 रुपए में बनवा लिया। यहां तक कि कैलाश गुप्ता ने 2000 वर्ग गज व्यावसायिक भूमि का आवासीय पट्टा मात्र 200 रुपए में बनवा लिया। आरटीआई कार्यकर्ता व ग्रामीणों ने अवैध पट्टों को खारिज कराने व इन पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।