Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

नीमकाथाना बैंक में हुई चोरी की वारदात सिलसिलेवार रिपोर्ट....

डाबला के बैंक की थी घटना-  बैंक में लोगों से मारपीट भी की, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई वारदात, लोगों ने बदमाशों को राेकने के लिए पत्थर भी फेंके

डाबला के बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में बुधवार को दिनदहाड़े तीन नकाबपोश दो फायर कर डेढ़ मिनट में बैंक से 2.37 लाख रुपए लूट ले गए। तीनों बदमाश बाइक से जीलो की ओर भागे। वारदात में तीन से ज्यादा लोगों के होने की आशंका है। ग्रामीणों ने बदमाशों के पीछे पत्थर भी फेंके, लेकिन बदमाश निकल गए।


दोपहर 1:20 बजे बैंक के अंदर दोपहर को दो नकाबपोश घुसे और एक बाहर गेट पर खड़ा होकर निगरानी करने लगा। दोनों ने बैंक में खड़े लोगों के साथ मारपीट कर बाहर निकाल दिया। बदमाशों ने बैंक मैनेजर और एक अन्य कर्मचारी के पास भी फायर किया।

इससे मौजूद लोग और बैंककर्मी काफी घबरा गए। पिस्तौल लेकर एक बदमाश कैशियर के चेंबर में घुस गया। जहां एक बैग में नकदी थी। बदमाशों ने रुपए अपने बैग में डाल लिए। बैंक के कर्मचारियों को दूसरे बदमाश ने एक तरफ बैठा दिया।

डेढ़ मिनट में वारदात को अंजाम देकर दोनों बदमाश पिस्तौल लहराते हुए बाहर निकले। गेट पर खड़ा युवक बाइक स्टार्ट कर ले अाया और तीनों बदमाश बाइक पर बैठ फरार हो गए। घटना के बाद एएसपी धनपत राज, सीओ दिनेश यादव, पाटन थानाधिकारी सवाईसिंह जाब्ते के साथ बैंक में पहुंचे।

पुलिस ने सीकर, जयपुर ग्रामीण, झुंझुनूं में नाकेबंदी करवाई। बदमाशों का देर रात तक कुछ पता नहीं लग सका है। पुलिस मामले में पांच लोगों के शामिल होने की आशंका जता रही है। पूरी वारदात बैंक व आसपास लगे लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

सुबह खाता खुलवाने के बहाने रैकी करने आए थे, 2 घंटे बाद दोबारा आकर की लूट

पुलिस ने बैंक की सीसीटीवी फुटेज चैक की। लूट की वारदात में शामिल बदमाश सुबह करीब 11 बजे बैंक में आए थे। उस समय बैंक में ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। बैंक में एक युवक गेस्ट चेयर पर आकर बैठ गया तो दूसरे ने बैंक के सहायक मैनेजर अजय कुमार कौशिक से खाता खुलवाने को लेकर बातचीत की।

मैनेजर ने खाता खुलवाने के लिए दूसरे कर्मचारी के पास भेज दिया। इसके बाद दोनों पूरे बैंक की रैकी कर चले गए। रैकी करने के बाद फुटेज में दोनों बदमाश करीब दो घंटे बाद बैंक में आए। बैंक मैनेजर मोहम्मद रफीक दरवाजे सामने की कुर्सी पर बैठे हुए थे।

लोगों से मारपीट करने के बाद शोर सुनकर बैंक मैनेजर रफीक उठकर आने लगे। तभी एक बदमाश ने मैनेजर की तरफ गोली दाग दी। गोली उसके काफी नजदीक से निकलते हुए दीवार पर जा लगी। मैनेजर काफी घबरा गए। इसके बाद दूसरी गोली गेट के पास कुर्सी पर बैठे कर्मचारी को डराने के लिए उसके सिर के ऊपर से चला दी।

दो फायर होने के बाद बैंक के कर्मचारी सहमे हुए एक कोने में आकर खड़े हो गए। पुलिस को बैंक से गोलियों के दो खोल बरामद हुए है।

सहम गया कैशियर- 

कैशियर रामानंद सैनी चैंबर में एक ग्राहक के रुपए जमा कर रहा था। तभी एक बदमाश ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग कर दी और कैशियर के पास आकर पिस्तौल तान दी। घटना के बाद भी कैशियर काफी सहमा हुआ था।

सिटी हीरो डाबला के रोहिताश गुर्जर

दिखा बाइक को ठेले से रोका, इस वजह से एक बदमाश का नकाब हट गया 

बैंक में शोर सुनकर डाबला के रोहिताश गुर्जर ने हिम्मत करते हुए ठेला लेकर तीनों बदमाशों की बाइक के सामने लगा दिया। बुजुर्ग ने उनकी बाइक को ठेले से जोरदार टक्कर मार दी। तीनों ने चेहरों को नकाब से ढक रखा था।

टक्कर लगते ही एक बदमाश बाइक से जमीन पर नीचे गिर गए। तभी दो बदमाशों ने पकड़े जाने की घबराहट से दो-तीन फायर कर दिए। इसके बाद बाइक को संभालते हुए बैठ कर भाग गए। भागने के दौरान लोगों ने उन पर पत्थर भी फेंके। इस दौरान भागते समय एक बदमाश का चेहरे से नकाब भी हट गया था।

CCTV फुटेज की वीडियो यहाँ पर देखें




No comments