सीकर- सीबीएसई ने नीट 2018 के लिए ड्रेस कोड को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया। परीक्षा छह मई को होगी। इसके एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए।



सीबीएसई का कहना है कि नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही एग्जाम सेंटर पर जाएं। सीबीएसई ने ड्रेस कोड को लेकर एक लंबी लिस्ट बनाई है। स्टूडेंट्स को निर्देश दिए हैं वे एग्जाम के दिन अपना एडमिट कार्ड जरूर लेकर आएं। इसके बिना किसी भी स्टूडेंट को एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

5 जून को नीट 2018 का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ उस पर लगाना होगा। एडमिट कार्ड पर दिया प्रोफॉर्मा भी भरना होगा।

एडमिट कार्ड में रोल नंबर, पिता का नाम, कैटेगरी, सब- कैटेगरी, फोटोग्राफ, सिग्नेचर, डेट ऑफ बर्थ, लैंग्वेज ऑफ क्वेश्चन पेपर, नाम और एग्जाम सेंटर का पता प्रिंट होगा। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड cbseneet.nic.in की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

नीट एग्जाम डे का ड्रेस कोड 

एग्जाम के दिन हाफ स्लीव्स के हल्के रंग के कपड़े पहनकर आएं। कपड़े पर बटन न लगे हों। छोटे बटन वाले कपड़े पहनकर आने से भी बचें। आप स्लीपर्स या सैंडिल पहनकर आ सकते हैं। बुर्का, पगड़ी इत्यादि पहनने वाले एग्जाम शुरू होने के एक घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करें।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।