नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

News Update

गोरधनपुरा: शहीद बन्नाराम की मूर्ति आवरण समारोह का हुआ आयोजन...

चिकित्सा राज्यमंत्री बंषीधर बाजिया,सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष एवं विधायक प्रेमसिंह बजौर ने किया अनावरण

Reporter- मनीष कुमार 

नीमकाथाना न्यूज़ - निकटवर्ती ग्राम गोरधनपुरा मे आज शहीद बन्नाराम प्रथम पुण्यतिथि पर की मूर्ति का अनावरण का चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया के मुख्य अतिथि मे सम्पन्न हुआ वही समारोह की अध्यक्ष्ता  सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक प्रेमसिंह बाजौर के द्वारा की गई।

शहीद वीरांगना सुमित्रा देवी को शाल ओढाकर समनित करते प्रेमसिंह बजौर
समारोह के मुख्य अतिथि बंशीधर बाजिया एवं सैनिक कल्याण  बार्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बजौर ने शहीद वीरांगना सुमित्रा देवी को शाल ओढाकर समनित किया। बाजिया ने अपने उद्बोधन मे कहा की शहीदो का सम्मान देश का सम्मान है। देश पर प्राण न्योछावर करने वालो को सम्मान से याद किया जावेगा।

सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बजौर ने कहा की शहीद का दर्जा  देवताओ से बढकर है। शहीदो की प्रतिमाओ पर ग्रामीण हर मांगलिक कार्य मे धोक लगाये। देश पर अपने प्राण न्योछार करने वाले अमर होते है उन्हे देवताओ से बढकर सम्मान दे।

बाजौर ने ग्रामीणो की मांग पर गोरधनपुरा मे एक ट्यूवैल स्कूल  के चारदिवारी,युवाओ के लिए जिम, एवं शहीदो  स्मारक से गांव तक दो किमी सडक बनाने की घोषण की इस मौेके पर पाटन प्रधान संतोष गुर्जर प्रतिपक्ष नेता महेन्द्र गोयल सहित सेना के अनेक अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम के बाद मे बाजौर ने स्कूल का नामकरण शहीद बन्नाराम के नाम करने की पट्टीका का अनावरण किया।

एक साल पहले हुए थे शहीद 

गोरधनुपरा में पांच जुलाई 1972 को बन्नाराम का जन्म हुआ था। तीन मार्च 1991 को उदयपुर जिले से केंद्रीय रिर्जव पुलिस बल में भर्ती हुए। सेक्टर टीम से खेलते हुए वॉलीबाॅल में कई पुरस्कार जीते।

जम्मू-कश्मीर, आसाम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम जैसे उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में ड्यूटी रही। वर्ष 2012 में रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) में गुजरात के गांधीनगर में तैनात रहे।

वर्ष 2016 में छतीसगढ़ के सुकमा में तैनात थे। दुर्गम क्षेत्र में सड़क निर्माण चल रहा था। कमांडेंट के आदेश पर हवलदार साथियों के साथ ड्यूटी कर रहे थे। अचानक नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया।

No comments