... ...

Headlines

नीमकाथाना शहर के प्रमुख समाचार [14-04-2018]

गणेश्वर में एसडीएम ने दौरा कर बनाई रिपोर्ट 

नीमकाथाना- मुख्यमंत्री जनसंवाद में गणेश्वर को धार्मिक पर्यटक स्थल घोषित करने की मांग के बाद शुक्रवार को एसडीएम जेपी गौड़ ने दौराकर रिपोर्ट तैयार की है। एसडीएम ने गालव गंगा सेवा समिति, सरपंच प्रतिनिधि एवं गणेश्वर के लोगों से चर्चा कर सुविधाओं, मांगों व धार्मिक स्थल का पूरा ब्यौरा तैयार किया।

लोगों से गणेश्वर के धार्मिक महत्व व मान्यताओं की जानकारी ली। गालव गंगा तीर्थ, पवित्र कुंड व गर्म-ठंडी जल धाराओं को देखा। यहां की व्यवस्थाओं में सुधार कराने के लिए रिपोर्ट बनाई।

ताम्र युगीन सभ्यता व स्थल का निरीक्षण किया। पुरातात्विक व धार्मिक महत्व के बारे में रिपोर्ट ली। एसडीएम गौड़ ने कहा ग्रामीणों ने सीएम वसुंधरा राजे के सामने मांग रखी थी। इस पर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जा रही हैं।


जागरुकता रैली निकाली गई 

नीमकाथाना- राजस्थान खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के निर्देश पर यहां एलपीजी उपभोक्ता जागरूकता रथ को रवाना किया गया। प्रवर्तन निरीक्षक बबीता यादव ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया।

मोंटू गैस के प्रबंधक महेन्द्र सैनी ने बताया की जागरूकता रथ पालिका क्षेत्र के अलावा समीप के गांवों में जाएगा। लोगों को एलपीजी से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के बारे में जानकारी दी जाएगी।

सुरक्षा पोस्टर भी वितरित किए जा रहे है। इस दौरान मोंटू गैस सर्विस के मोंटू कृष्णिया व छावनी गैस एजेंसी के सुनील एवं स्टाफ मौजूद रहा।


अभिभाषक संघ ने जांच की मांग पर दिया ज्ञापन

नीमकाथाना- एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आदेश के खिलाफ 2 अप्रैल को हुई रैली में उपद्रव, तोड़फोड़, आगजनी व मारपीट के मामले में वकीलों पर दर्ज मामले की जांच कराने के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया।

अभिभाषक संघ सदस्यों ने बताया की एडवोकेट विनोद मीणा, अनिल वर्मा व लीलाधर सिवोडिया के नाम एफआईआर में है। वकीलों ने रैली में कोई हिंसात्मक कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराई जाए ।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष बंटेश कुमार सैनी, रामचंद्र वर्मा, लोकेश विमल, रामजीलाल गुर्जर, राजकुमार बुनकर, राजेन्द्र गोठवाल लोग शामिल हुए।

No comments