... ...

Headlines

मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 46 रन से हराया; आईपीएल-11 में पहली जीत दर्ज की

मुंबई इंडियंस के शुरुआती दो विकेट पारी की पहली 2 गेंदों में ही गिर गए थे। विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं।

स्पोर्ट्स न्यूज़- मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मंगलवार को अपना पहला मैच जीता। टूर्नामेंट के 14वें मुकाबले में उसने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 46 रन से हराया। मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 213 रन बनाए।


जवाब में आरसीबी 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 94 रन बनाए। आरसीबी के लिए इस मैच में खास यह रहा कि उसके कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

विराट के आईपीएल में अब 4619 रन हो गए हैं। इस मैच से पहले सुरेश रैना 4,558 रन के साथ टॉप पर थे। इससे पहले विराट कोहली ने टॉस जीता और मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

मुंबई की खराब शुरुआत, लेकिन बाद में बड़ा स्कोर बनाया

- मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब हुई। उसके पहले दो विकेट पारी की शुरुआती 2 गेंद पर ही गिर गए थे।

- उमेश यादव ने अपनी पहली गेंद पर सूर्य कुमार यादव को बोल्ड किया। अगली गेंद पर ईशान किशन को बोल्ड कर दिया।

- मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड ने 7 गेंद पर 5 और कुणाल पांड्या ने 12 गेंद पर 15 रन बनाए।

- इसके बाद रोहित शर्मा और इवेन लुईस ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की।

- सुरेश रैना और रोहित शर्मा ही दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के हर सीजन में 300 से अधिक रन बनाए हैं।
- लुईस ने 26 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की। वह 42 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए।

दोनों टीमों के कप्तान शतक से चूके, रोहित ने 94 तो विराट ने बनाए 92 नॉटआउट

- विराट कोहली ने 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 62 गेंद पर नॉटआउट 92 रन बनाए। 20वें की 5वीं गेंद पर उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान की गेंद को हिट किया, उन्होंने 2 रन लेने की कोशिश की, लेकिन अचानक फैसला बदला और सिर्फ 1 रन लिया।

- रोहित शर्मा ने 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 52 गेंद पर 94 रन बनाए। हालांकि वह शतक से चूक गए। वे 20वें ओवर की 5वीं (एंडरसन की) गेंद पर वोक्स के हाथों कैच आउट हुए।

अच्छी शुरुआत के बाद हारी आरसीबी

- दो गेंद बाद एबी डिविलियर्स भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे।

- आरसीबी की शुरुआत अच्छी हुई थी। उसने 4 ओवर में ही 40 रन बना लिए थे। लेकिन 5वें ओवर में ओपनर क्विंटन डिकॉक 19 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

- हालांकि विराट कोहली एक छोेर पर टिके हुए थे, लेकिन उन्हें साथी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। नतीजा आरसीबी 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी।

ईशान किशन की आंख में चोट लगी

आरसीबी की पारी का जब 13वां ओवर चल रहा था तो उस ईशान किशन चोटिल हो गए। 13वें ओवर की चौथी गेंद पर गेंद उनकी आंख में लग गई। उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

ईशान की जगह आदित्य तारे ने विकेटकीपिंग की। बाद में आयोजकों ने बताया कि ईशान की चोट गंभीर नहीं है और वह ठीक हैं।

No comments