... ...

Headlines

वृद्धा को बंधक बना 2.30 लाख के गहने 70 हजार लुटे

मऊ की घटना: दो बाइक पर आए थे पांच बदमाश, चाकू व बंदूक की नोक पर मारपीट कर दिया वारदात को अंजाम

अजीतगढ़- मऊ गांव में गुरुवार रात पांच बदमाशों ने घर में अकेली वृद्धा को बंदूक व चाकू की नोक पर बंधक बना लिया। वे अलमारी तोड़कर 2.30 लाख के सोने व चांदी के गहने व 70 हजार रुपए नकद लूट ले गए। बदमाश सिर्फ 15 मिनट में वारदात कर बाइक से फरार हो गए।


वृद्धा ने देवरानी की लड़की की शादी के लिए जेवर बनवा रखे थे। बदमाशों के जाने के बाद पड़ोसियों को जानकारी दी। पुलिस ने नाकेबंदी भी कराई, बाद में पीछा भी किया, लेकिन खटारा जीप की वजह से अपराधी एक बाइक छोड़ भाग गए।

पीड़िता जमना देवी (65) पत्नी महावीर प्रसाद तिवाड़ी निवासी वार्ड दो तिवाड़ी मोहल्ला मऊ ने बताया कि वह घर पर अकेली सो रही थी, तभी रात करीब एक बजे बाहर कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर उठी और कमरे से बाहर आईं। देखा कि चार बदमाश मकान की चारदीवारी फांदकर अंदर आ घुसे और दो बदमाश बाहर ही दरवाजे पर खड़े थे।

वह घबराकर वापस कमरे में भागी और दरवाजा बंद करने लगी। तब चारों बदमाश कमरे के दरवाजे पर धक्का देकर व लात मारकर घुस गए। इसके बाद चाकू व बंदूक दिखाकर मारपीट करने लगे। पीछे से हाथ व पैर बांध दिए। गला दबा दिया और मारपीट कर गहने और नकद रुपए ले गए।

आपबीती बेटे जयपुर में काफी कमाते हैं, खूब रुपए व गहने हैं, ऐसे नहीं बताएगी, गोली मार दो...

बदमाशों ने मारपीट कर वृद्धा को धमकाते हुए कहा कि तेरे पास खूब माल है। कहां छिपा रखा है। वृद्धा कुछ नहीं बोली तो बदमाश बोले कि हमें पता है तेरे बेटे जयपुर में काफी कमाते हैं और तेरे पास रुपए और काफी गहने हैं। जब उसने कुछ नहीं बताया तो एक बदमाश बोला कि ऐसे नहीं बताएगी, इसे गोली मार दो।

इस पर वह गिड़गिड़ाकर जान की भीख मांगने लगी, लेकिन बदमाशों ने उसके मुंह पर मारी तो नाक से खून बहने लगा। इसके बाद बदमाशों ने पास में रखी अलमारी को लोहे की राड़ से तोड़ दिया।

उन्होंने आलमारी में रखे करीब दो लाख तीस हजार के सोने व चांदी के गहने तथा 70 हजार रुपए नकद निकाल लिए। वृद्धा ने देवरानी की लड़की की शादी के लिए जेवर बनवा रखे थे। उन्हें बदमाश लूट ले गए। बदमाश वृद्धा के हाथ-पैर बांधकर पटक कर चले गए।

महिला ने बताया-उसने हिम्मत जुटाकर खोले हाथ : 

वृद्धा ने हिम्मत जुटाते हुए जैसे-तैसे अपने हाथ खोले। घबराते हुए पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी। पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को फोन कर सूचना दी। कुछ समय के बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर मौका मुआयना किया।

इसके बाद नाकाबंदी भी करवाई। जांच अधिकारी बलवंत सिंह ने बताया कि बदमाश बाइकों पर अाए थे। उनकी जांच की जा रही है। घर से 70 हजार रुपए नकद और सोने के जेवरात बदमाश ले गए हैं। पुलिस ने बताया कि पीड़िता का कहना है कि बदमाश उसे गोली मारने की बात कह रहे थे, लेकिन अंधेरे में उसे बंदूक दिखाई नहीं दी।

No comments