Neemkathana News - रेलवे ट्रेनों के सुचारू संचालन और व्यवस्थाए बनाए रखने में पदों के रिक्त होने से रही दिक्कतों के मद्देनजर सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति देने जा रहा है।


यूपीआरएमएस के मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा ने बताया कि अकेले जयपुर मंडल में 1800 पद चिह्नित किए गए हैं। जिन पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों से आवेदन मांगे गए हैं। इनमें सर्वाधिक 720 पद ट्रैक देखने वाले कर्मचारियों के हैं।

शर्मा ने के मुताबिक मंडल रेल प्रबंधक की ओर से जारी निर्देश के तहत जयपुर मंडल में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, तकनीशियन, ट्रैक मैंटेनर, सेक्शन इंजीनियर्स, स्टेशन मास्टर, पॉइंट्समैन, टीटीई, बुकिंग क्लर्क, नर्स, हेल्थ इंस्पेक्टर, मंत्रालयिक कर्मचारी आदि पदों के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारी 5 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे। इन्हें अंतिम वेतन और पेंशन के अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा।

रेलवे बोर्ड ने अक्टूबर में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से नौकरी पर रखने के लिए पॉलिसी जारी की थी। इसी के तहत ये नियुक्तियां दी जाएंगी।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।