गणेश्वर: बिजली कट होते ही बंद हो जाती है बीएसएनएल की सेवाएं सड़कें भी टूटी-फूटी, कोई नहीं ले रहा गणेश्वर धाम की सुध

0

एक पहल निखरें हमारे तीर्थ स्थल-2

नीमकाथाना: पिछले भाग-1 में हमने गणेश्वर धाम गालव कुण्ड की प्रमुख समस्याओं पर प्रकाश डाला था। आज के इस भाग 2 में टूटीफूटी सड़क प्रमुख विषय है गणेश्वर धाम के रास्ते में टूटी-फूटी सड़क के कारण यहां आने वाले पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

गणेश्वर

पवित्र तीर्थस्थल गणेश्वर से लेकर नीमकाथाना छावनी के गांवडी मोड़ तक 15 किमी की सड़क बदहाल है। वहीं चीपलाटा के रास्तेमें भी जगह-जगह गड्ढे हैं। ग्रामीणों ने इस बाबत प्रशासन को कई बार अवगत भी कराया है। इसके बाद भी यहां की कोई सुध नहीं ले रहा।

इसके लिए ग्रामीण जनप्रतिनिधियों को कोस रहे है। कहते है चुनावों के दौरान नेता हर बार गणेश्वर तीर्थधाम को पर्यटक स्थल बनाने की कहते है। लेकिन बाद में मुड़कर आते ही नहींं है। तीर्थधाम पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम नहीं है। जबकि यहां कई बार मारपीट व चोरी की वारदातें भी हुई हैं।

तीर्थधाम पर हुई चोरी की वारदात यहाँ पर पढ़ें - गणेश्वर तीर्थ धाम पर आए श्रद्धालुओं का सामान चोरी

 गणेश्वर पवित्र तीर्थ स्थल की प्रमुख समस्याएँ

ठप ही रहता है बीएसएनएल का टावर:

गणेश्वर में बीएसएनएल का टावर है। लेकिन बिजली सप्लाई बाधित होते ही बीएसएनएल की सेवा ठप हो जाती है। इससे परेशान कई लोगों ने दूसरी कंपनी का कनेक्शन लिया, उसमें भी कनेक्टिविटी की समस्या रहती है।

समीप की आगरी पंचायत में इंटरनेट सेवा नहीं है। ऐसे में वहां का ग्राम सेवक व ग्रामीण इंटरनेट कार्य के लिए गणेश्वर आते है, मगर इंटरनेट सेवा बाधित होने से अन्यत्र जाना पड़ता है।

घाेषणा के बावजूद नहीं बनी सालावाली की सड़क:

गणेश्वर के सालावाली में सीएम दौरे के बाद भी सड़क नही बनी है। इसे बनाने के लिए शहीद गोकुलचंद की मूर्तिप्राण प्रतिष्ठा समारोह में विधायक प्रेमसिंह बाजौर ने घोषणा की थी। सड़क एवं तीर्थधाम को पर्यटन स्थल बनाने की मांग को लेकर सीएम वसुंधरा राजे को ज्ञापन दिया था। लेकिन न सड़क बनीं अौर न विकास के लिए कोई बजट मिला।

बुनियादी सुविधाएं नहीं, श्रद्धालुओं की संख्या में भी आई कमी

👨 जनसाधारण के विचार

◈ कनेक्टिविटी नहीं होने से कई काम अटक जाते हैं।
ग्रामीण रामावतार शर्मा
◈  कुंड पर आने वाले कई श्रद्धालुओं को मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या आती है। पिछले दिनों एक महिला की चेन टूटने का मामला था। उस दौरान नेटवर्क की समस्या से पुलिस को समय पर इसकी सूचना नहीं दे सके।
डॉ प्रदीप शर्मा आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी
◈ यहां आने वाले श्रद्धालु क्षतिग्रस्त सड़क से परेशान हैं। कई बार सड़क के गड्ढों से वाहन खराब हो जाते हैं। लेकिन प्रशासन अनदेखी कर रहा है।
ग्रामीण कृष्ण कुमार स्वामी

अवश्य पढ़ें भाग 1 - गणेश्वर: मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं, हर ओर गंदगी का ढेर, श्रद्धालुओं के लिए सुविधाघर तक नही

अवश्य पढ़ें - नीमकाथाना की प्राचीन गणेश्वर सभ्यता के गणेश्वर कुण्ड से क्यों बहता है हमेशा गर्म पानी।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !