Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने बाजौर का रोका रास्ता बोली- व्याख्याता लगाओ

नीमकाथाना- राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में हुए समय परिवर्तन को लेकर प्राचार्य व प्रोफेसरों में खींचतान बढ़ गई है। वहीं दूसरी और छात्राओं ने रिक्त पदों को भरने की मांग पर आंदोलन शुरू कर दिया है।

कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने बाजौर का रोका रास्ता बोली- व्याख्याता लगाओ

बुधवार को राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में साइंस ब्लॉक की छात्राओं ने विधायक कार्यालय पर धरना देकर विधायक बाजौर का घेराव किया। छात्राओं ने उनके काफिले को काफी समय तक रोके रखा। बाजौर को किसी कार्यक्रम में शामिल होने जाना था। छात्राओं  मानने पर वे पैदल ही आगे बढ़ गए, लेकिन छात्राओं ने उन्हें फिर से घेर लिया।

बाद में बाजौर ने छात्राओं की समस्याएं सुनी। प्राचार्य डॉ. एसएन मीणा से फोन पर वार्ता कर जल्द ही समाधान के निर्देश दिए। छात्राओं ने जुलोजी विषय का व्याख्याता लगाने सहित कॉलेज हित में कई मांगें रखी।

इस दौरान कुछ छात्राओं ने प्राचार्य के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका आरोप था कि प्राचार्य डॉ. एसएन मीणा साइंस ब्लॉक के शैक्षिक माहौल को खराब कर रहे हैं। पूर्व में निर्धारित टाइम टेबल को बदल दिया। इससे छात्राओं को बड़ी परेशानी हो रही है।

छात्राओं ने बाजौर के सामने प्राचार्य को बदलने की मांग रखी। इससे पूर्व छात्राओं ने छात्रसंघ अध्यक्ष वर्षा वर्मा, पूर्व अध्यक्ष कविता नेहरा के नेतृत्व में विधायक निवास पर धरना दिया। हाथों में तख्तियां लेकर छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में  सोनू, मोनिका यादव, सुनीता, पूनम, दीपिका, प्रियंका, आंचल, संगीता यादव, निशा यादव, सीमा, नीलम संगीता यादव, आदि छात्राएं शामिल हुई।

कॉलेज में पढ़ाई शुरू कराई तो कुछ छात्राओं को मोहरा बना रहे

प्राचार्य डॉ. एसएन मीणा ने कहा कि कॉलेज में प्रति सप्ताह नौ क्लास लगती थी। नियमों के तहत प्रोफेसर को एक सप्ताह में 18 क्लास लेनी होती है। इस वजह से कॉलेज में टाइम टेबल में बदलाव किया। नियमों के तहत क्लास चालू करवाई। इससे कुछ लोगों को परेशानी हुई। छात्राओं को मोहरा बनाकर कॉलेज का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। जांच के दौरान क्लास नहीं लगाने पर नोटिस भी दिये गये हैं। यह कॉलेज की रूटीन कार्रवाई हैं।

शिक्षा मंत्री व आयुक्तालय से रिक्त पद भरने की मांग: 

प्रदर्शनकारी छात्राओं को सैनिक कल्याण सलाहकार समिति अध्यक्ष एवं विधायक प्रेमसिंह बाजौर ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी को रिक्त पद भरने, स्ववित्तपोषी विषयों को सरकारी करने सहित कई मांगों पर कार्रवाई के लिए मांग पत्र सौंपा गया है। दूसरी ओर कॉलेज प्रशासन ने भी रिक्त पद भरने की मांग पर आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा को पत्र भेजा है। इस मामले में शीघ्र कार्रवाई होगी। बाजौर के आश्वासन पर प्रदर्शनकारी छात्राएं मानी।

गौरतलब है कि छात्राओं ने पहले इस बाबत आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी। 27 सितम्बर को भी छात्राओं ने नए प्रोफेसर न्युक्त करने की माँग को लेकर प्रदर्शन किया था।

राजकीय कमला मोदी गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं का प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा


No comments