विजेंदर ने चीनी बॉक्‍सर मैमतअली को दी करारी मात, लगातार 9वां मैच जीता

0
बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने चीन के मुक्‍केबाज जुल्पिकार मैमतअली को शानदार शिकश्त दी है। विजेंदर ने करीबी मुकाबले में चीनी बॉक्‍सर जुल्पिकार मैमतअली को हरा कर ये मैच अपने नाम कर लिया है। मैच का फैसला तीनों अंपायरों ने 96-93, 95-94, 95-94 अंकों से दिया। 


Vijender defeats Chinese boxer Momtali, win consecutive 9th match
source- google images

इस जीत के साथ ही भारतीय मुक्‍केबाज के नाम अब दो टाइटल डब्‍ल्‍यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट और डब्‍ल्‍यूबीओ ऑरियंटल सुपर मिडिलवेट हो गए हैं। प्रो बॉक्सर बनने के बाद से विजेंदर अभी तक अपराजेय हैं। उन्‍होंने आपने कैरियर के सभी नौ मुकाबले जीते हैं।

विजेंदर ने अपने कद और अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करते हुए विरोधी पर दबाव बनाये रखा।जिसके तहत चीनी मुक्केबाज को रक्षात्मक रणनीति अपनानी पड़ी। मैमतअली ने विजेंदर को पांच बार नीचे पंच लगाने की बेतरतीब कोशिश की जिस पर रैफरी ने उन्हें चेतावनी भी दी।  विजेंदर ने इस मुकाबले के लिये अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ मैनचेस्टर में कड़ा अभ्यास किया था। विजेंदर ने मुकाबले का पहला टिकट दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को उनके आवास पर जाकर दिया था।


विजेंदर ने अपनी जीत पर ने कहा कि, "
यह भारत बनाम चीन का मुकाबला है और मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है. मैं बेहद उत्साहित हूं. मैं जानता हूं कि पूरा भारतवर्ष मेरे साथ है।"

नीमकाथाना न्यूज़ टीम की तरफ से विजेंदर को इस जीत पर हार्दिक बधाई। 

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !