नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

Headlines

स्पेशियल रिपोर्ट: आज 12 अगस्त को रात नहीं होगी ! जानिए क्या सच और क्या झूठ ?

आप सभी जानते हैं कि हमारी दुनिया में बहुत साड़ी भविष्यवाणीयाँ होती रहती हैं इनमें से कुछ भविष्यवाणी सच होती है, तो वहीँ कुछ झूठ भी निकल जाती हैं।

स्पेशियल रिपोर्ट: आज 12 अगस्त को रात नहीं होगी ! जानिए क्या सच और क्या झूठ ?
source- google images

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बहुत ही चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या वाकई में नहीं होगी 12 अगस्त को रात यानी कि रात के समय अंधेरा नहीं बल्कि दिन जैसा उजाला होगा। 12 अगस्त को सूरज नहीं डूबेगा इन सभी कारणों की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। अब बात आती है कि यह बात सच है या झूठ आज हम आपको इसके बारे में पूरी डिटेल में बताएंगे कि क्या वाकई में 12 अगस्त को रात नहीं होगी।

आपने उल्का पिंड के बारे में सुना होगा और आप सभी इसके बारे में जानते भी होंगे और कहीं पर पढ़ा भी होगा। जब भी उल्कापिंड आसमान से गिरता है तो थोड़ा उजाला होता है इसे बोलते हैं मेट्रो सावर। इसी प्रकार 12 अगस्त की रात को बहुत सारे मेट्रो सावर आसमान से गिरेंगे यानी की बहुत सारे उल्कापिंड गिरेंगे, इसकी बारिश होगी जिस प्रकार आसमान में तारे टूटते हुए दिखते हैं ठीक उसी प्रकार यह भी देखेंगे। जिसके कारण 12 अगस्त की रात को आम दिनों की तुलना में ज्यादा उजाला होगा।

स्पेशियल रिपोर्ट: आज 12 अगस्त को रात नहीं होगी ! जानिए क्या सच और क्या झूठ ?
source- google images

आपको बता दें कि अंतरिक्ष रिसर्च कंपनी नासा ने भी कहा है कि 12 अगस्त 2017 को रात नहीं होगी लेकिन हां नासा ने यह भी कहा है कि उस दिन उस रात को उल्का का बौछार होगी जिसके कारण रात में भी उजाला रहेगा। सोशल मीडिया से लेकर के अखबारों तक यह न्यूज़ में सामने आया है

आपको अवगत करा दे कि इंटरनेट पर अफवाहे फैलाई जा रही है कि 12 अगस्त 2017 को तो रात ही नहीं होगी। उस दिन रात ही होगी लेकिन औरो दिन के अपेक्षा ज्यादा उजाला रहेगा। इसके साथ हम यह नजारा देख भी सकते हैं तो आप बाहर जाकर उल्कापिंड का आनंद ले, आपको बता दें कि अगर आप यह नहीं देख पाए तो आपको या फिर नहीं देखने को मिलेगा क्योंकि यह 96 साल बाद दिखने वाला है।

No comments