नीमकाथाना: राजकीय S.N.K.P पीजी कॉलेज में गुरुवार को एनसीसी यूनिट में कैडेट्स की भर्ती के लिए एक अभियान चलाया गया। जिसमें  नेशनल कैडेट कोर के सदस्य बनने की चाहत रखने वाले छात्रों ने अभियान में बड़े उत्साह से भाग लिया। एनसीसी सीकर बटालियन के सीओ कर्नल आर.पी.एम. पंधाल के निर्देशन में छात्रों के  चयन की प्रक्रिया शुरू हुई।

S.N.K.P पीजी कॉलेज में एनसीसी कैडेट्स की हुई भर्ती।
source- google images

कॉलेज की ओर से लेफ्टिनेंट दीपक, डॉ. संतोष कुमार सक्सेना, डॉ. लतिका पांडे, पूर्व एएनओ एसएन सिंह, डॉ. अमिता कुमारी शामिल हुए। लेफ्टिनेंट दीपक अहलावत के अनुसार एनसीसी यूनिट में प्रवेश के उन्ही छात्रों को दिया गया है जिसके 12वीं में 75 प्रतिशत अंक हैं।

इसमें आर्मी मैन, शहीद परिवार के सदस्यों, एनसीसी-ए कोर्स पास को भी छूट दी गई। अभियान में यूनिट का हिस्सा बनने के लिए करीब S.N.K.P पीजी कॉलेज में 256 छात्र शामिल हुए। कॉलेज में एनसीसी यूनिट की 160 सीट हैं। तीन वर्षीय कोर्स में शामिल होने के लिए छात्रों ने मैदान पर पसीना बहाया। कैडेट्स बनने के लिए छात्रों को शारीरिक दक्षता व रिटर्न परीक्षा दी। एनसीसी भर्ती अभियान में 104 छात्रों का कैडेट्स के रूप में चयन किया गया। 

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।